Move to Jagran APP

Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 07:07 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 07:07 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

1 Kanpur News: नशे में धुत हेड कांस्टेबल ने किया जमकर हंगामा, लोगों ने वीडियो बनाकर किया वायरल 

loksabha election banner

खाकी को शर्मसार करते हुए मंगलवार देर रात नशे में धुत गोविंद नगर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल ने सिविल लाइंस में जमकर हंगामा किया। इस दौरान लोगों ने उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर उसे पकड़कर कोतवाली पुलिस के सिपुर्द कर दिया।

गोविंद नगर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल सत्यपाल सिंह मंगलवार देर रात सिविल लाइंस स्थित एक बिल्डिंग में घुस गया। लोगों ने शोर मचाया तो वह वेस्काट स्कूल के सामने स्थित चंद्रकांता हास्पिटल में घुस गया।

आरोप है कि इस दौरान उसने हास्पिटल की महिला स्टाफ से भी अभद्रता कर दी। इस दौरान लोगों ने नशे में धुत आरोपी सिपाही का हंगामा करते हुए वीडियो बना लिया और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने के साथ ही कोतवाली पुलिस को सूचना देकर उसे उनके सिपुर्द कर दिया।

2 Anti Sikh Riots Kanpur: एसआइटी ने दो और आरोपितों को किया गिरफ्तार, उन्नाव और सजेती से पकड़ा

सिख विरोधी दंगा में एसआइटी ने अरमापुर क्वार्टर में हुए दोहरे हत्याकांड और निराला नगर हत्याकांड में 1-1 आरोपित को गिरफ्तार किया है। एक आरोपित उन्नाव के सफीपुर से गिरफ्तार किया गया जबकि दूसरा सजेती का रहने वाला है। इस तरह अब तक 32 आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सिख विरोधी दंगे में हाे रही गिरफ्तारियों से 38 साल बाद पीड़ितों को न्याय की उम्मीद जागी है।

3  Video: कानपुर में E-Bus परिचालकों का हंगामा, भर्ती में वसूली का लगाया आरोप, अहिरवां से संचालन ठप

कानपुर महानगर ई बस सेवा में परिचालकों की भर्ती में वसूली का मामला सामने आया है। बुधवार को परिचालकों ने भर्ती में वसूली और वेतन नहीं मिलने का आरोप लगाकर अहिरवा स्थित चार्जिंग स्टेशन में संचालन ठप कर हंगामा किया सूचना पर पहुंची। पुलिस ने आला अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्या रखने की बात कह कर उन्हें शांत कराया।

चकेरी के अहिरवां स्थित ई बस चार्जिंग स्टेशन में बुधवार सुबह परिचालकों ने संचालन ठप कर हंगामा किया। इस दौरान परिचालकों ने आरोप लगाया कि भर्ती के दौरान उनसे एक से दो लाख रुपए लिए गए थे। इस दौरान उन्हें 16 से 17 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलने का आश्वासन दिया गया था। अब ना तो उन्हें समय से वेतन दिया जा रहा है और ना ही पूरा वेतन मिल रहा है।

4 कानपुर के महाराजपुर में गैस सिलिंडर के विस्फोट से धू-धूकर जला घर, चपेट में आकर ग्रामीण झुलसा

महाराजपुर में कटरी डोमनपुर के मजरा कपूर फार्म में बुधवार दोपहर ननकू के कच्चे घर में गैस सिलेंडर लीक होने से आग लग गई।देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और धू-धूकर पूरा घर जलने लगा।कच्ची दीवारों पर रखे फूस के छप्परों से आग भयावह हो गई।

इसी दौरान सिलेंडर में विस्फोट हो गया और उसकी चपेट में आकर एक ग्रामीण झुलस गया।झुलसे व्यक्ति को सीएचसी सरसौल में भर्ती कराया गया है।ग्रामीणों ने कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया।लेकिन तब तक पूरा घर व गृहस्थी जल गई थी।बाद में दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंची।

5 घाटमपुर: पतारा ब्लाक प्रमुख के खिलाफ भाजपाइयों ने सौंपा अविश्वास प्रस्ताव, भ्रष्टाचार का लगाया

आरोप

भाजपाइयों ने बुधवार को पतारा ब्लाक प्रमुख कोमल सिंह के खिलाफ के खिलाफ अविश्वास जताते हुए पत्र जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर को सौंपा है। अविश्वास प्रस्ताव के लिए बैठक की तारीख तय करने की मांग की है। उनका दावा है कि कुल 75 क्षेत्र पंचायत सदस्य में 61 उनके साथ हैं।

पतारा में ब्लाक प्रमुख का चुनाव सपा प्रत्याशी कोमल सिंह ने जीता था। उन्हें 37 वोट मिले थे, जबकि उनके खिलाफ लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी मनोज भदौरिया को 34 वोट मिले थे। तीन वोट अवैध हुए थे और एक वोट नोटा को मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.