1 UP ATS: वर्चुअल आईडी बनाने में माहिर है सैफुल्ला, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों के लिए बना चुका 50 ID

UP ATS ने स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए सहारनपुर के बाद अब कानपुर से जिस आतंकवादी Terrorist को पकड़ा है वो वर्चुअल आइडी बनाने में माहिर है। उसका कनेक्शन जैश-ए-मोहम्मद समेत कई आतंकवादी संगठनों से है और वह अबतक 50 से ज्यादा आतंकियों के वर्चुअल आइडी बना चुका है।

एटीएस ने कुछ दिन पहले सहारनपुर में आतंकवादी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ में उसके अन्य कई साथियों के नाम सामने आए थे। इसके बाद एटीएस कानपुर ने फतेहपुर में रहने वाले आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला Terrorist Habibul Islam alias saifulla को पकड़कर पूछताछ की। मूल रूप से बिहार के मोतिहारी का रहने वाला ये आतंकी फतेहपुर के सैय्यदबाड़ा मोहल्ले में पिछले काफी समय से रह रहा था। उसका कनेक्शन जैश-ए-मोहम्मद समेत कई आतंकी संगठनों से बताया गया है।

2 Kanpur Nagar Nigam News : जानवर खोलकर ले जा रहा था कैटिल कैचिंग दस्ता तो तांगा चालकों ने घेरकर किया पथराव

डिप्टी पड़ाव में सड़क और फुटपाथ पर बने जानवरों को पकड़कर ले जाने पर लोगों ने पथराव कर दिया और वाहन का ताला तोड़कर जानवर छुड़ाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस फोर्स ने एक हमलावर को पकड़ लिया है और तहरीर पर बादशाही नाका थाने में कार्रवाई शुरू की गई है।

महापौर प्रमिला पांडेय की अगुवाई में शहर में निकलने वाली तिरंगा यात्रा को लेकर रविवार सुबह कैटिल कैचिंग दस्ता रास्ते से जानवरों को हटा रहा था। डिप्टी पड़ाव में फुटपाथ व सड़क पर बंधे घोड़े और गधों को हटाने के लिए एक दिन पहले सूचित कर दिया गया था। रविवार सुबह कैटल कैचिंग दस्ते ने चार जानवर पकड़कर वाहन पर लाद लिये और घंटाघर से मूलगंज की तरफ जा रहे थे।

3 Kanpur Dehat Accident : हाईवे पर खड़े ट्रक से टकराई वैन, पति-पत्नी व पुत्र की मौत और युवक की हालत गंभीर

डेरापुर थाना क्षेत्र में कानपुर-इटावा हाईवे पर रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। खड़े ट्रैक में वैन टकराने से पति-पत्नी और पुत्र की मौत हो गई। वहीं गंभीर घायल हुए वैन चालक समेत दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कानपुर देहात के मंगलपुर के भंदेमऊ गांव में रहने वाले 53 वर्षीय मदन सिंह, 50 वर्षीय पत्नी रानी व 30 वर्षीय बेटे दिनेश के साथ किसी काम से रविवार सुबह वैन से कानपुर जाने के लिए निकले थे। इटावा कानपुर हाईवे पर मवईमुक्ता के पास सुबह करीब 10.30 बजे खड़े ट्रक में पीछे से वैन टकरा गई।

टक्करी इतनी जोरदार था कि वैन के परखचे उड़ गए। ट्रक में घुसी वैन में सवार लोग फंस गए। हादसा होते ही आसपास के लोग दौड़े और वैन में फंसी महिला, पुरुष, किशोर और युवक को बाहर निकाला। इस बीच मदन सिंह, उनकी पत्नी और बेटे की मौत हो चुकी थी।

4 कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी नीलांशु चतुर्वेदी बोले- देश की आजादी के लिए दिया बलिदान, ईडी-सीबीआइ से नहीं डरते

कांग्रेस के राष्ट्रीय व प्रदेश प्रभारी विधायक नीलांशु चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिए हैं। गोला-बारूद का सामना किया है।

महंगाई, बेरोजगारी से भटकाने के लिए भाजपा सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) व सीबीआइ को लगाकर कांग्रेस नेताओं को बदनाम कर रही है। अब सड़क उतरकर कांग्रेस कार्यकर्ता संघर्ष को तैयार हैं।

तिलक हाल में आए नीलांशु ने कहा कि भाजपाई समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं ने आजादी के बलिदान दिए। प्रधानमंत्री रहे इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने आतंकियों की गोली देश के लिए खाई।

5 Banda Boat Accident : एनडीआरएफ का डूबी नाव निकालने पर जोर, डाला गया कांटा, अब तक 12 लोगों के मिले शव

यमुना में गुरुवार को नाव पलटने के बाद अब तक जहां 12 लोगों के शव मिल चुके हैं, वहीं तीन लापता हैं। चौथे दिन रविवार को एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) व एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन बल) के जवान डूबी नाव की खोज करते रहे।

स्थानीय केवटों ने भी सहयोग की बात कही। उनका दावा है कि वह लोग नाव बरामद कर लेंगे। इधर, मरका में नदी किनारे तमाशबीनों की भीड़ को पुलिस ने हटा दिया। जिनके अपने हादसे का शिकार हुए हैं, वह प्रशासन के पास जरूरी कागजात जमा कराने पहुंचे। एएसपी, एडीएम और सीओ के अलावा पुलिस फोर्स मौजूद रहा। दोपहर बाद जिलाधिकारी अनुराग पटेल भी पहुंच गए।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने शनिवार को बताया था कि नाव पर संभावित 32 लोग सवार थे। घटना वाले दिन 17 लोग सकुशल बाहर आ गए थे, जबकि तीन शव बरामद हुए थे।

Edited By: Abhishek Agnihotri