Move to Jagran APP

Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं ।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 07:47 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 07:47 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

1.कानपुर : बिजली ठेकेदार के सूने घर से सात लाख की चोरी, परिवार केदारनाथ दर्शन के लिए गया है

loksabha election banner

नौबस्ता के गोपालपुर कॉलोनी में शुक्रवार देर रात चोरों ने बिजली ठेकेदार रामस्वरूप गौतम के ताला बंद घर से करीब साढ़े सात लाख के जेवर व नकदी पार कर दिया। सुबह पड़ोसी ने मेन गेट का ताला टूटा देख स्वजन को सूचना दी, जिसके बाद जूही में रहने वाले रिश्तेदार व नौबस्ता पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल की। ठेकेदार के साले राहुल ने थाने में चोरी की तहरीर दी है। राहुल ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे जीजा रामस्वरूप बहन अंशिका और भांजा इशांत केदारनाथ में दर्शन करने के लिए घर से निकले थे। इसके बाद देर रात चोर मुख्य गेट व अंदर कमरों के ताले तोड़कर अलमारी से करीब छह लाख के जेवर और डेढ़ लाख रुपये व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि जिस तरह से घटना हुई है। इससे आशंका है कि चोरों को जीजा के बाहर जाने की जानकारी थी। नौबस्ता थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 

2.Kanpur News : जाजमऊ में जूते के कारखाने में लगी भीषण आग, केमिकल ड्रमों के फटने से घरों से बाहर निकले लोग

जाजमऊ में एक जूते के कारखाने में आग लग गई। इस दौरान कारखाने में मौजूद केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की जानकारी होने पर कारखाने के आस पड़ोस में रहने वाले लोगों ने अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए। आनन-फानन में पुलिस और दमकल को आग की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का कार्य शुरू किया। जाजमऊ निवासी उस्मान अख्तर का छबीले पुरवा में अदीबा इंटरनेशनल के नाम से जूते का कारखाना है। जिसे वह अपने भाई गुड्डू के साथ चलाते हैं। शनिवार दोपहर कारखाने के सोल डिपार्टमेंट में संदिग्ध कारण से आग लग गई। इस दौरान कारखाने में रखे केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। घटना के दौरान कारखाने में मौजूद मजदूरों ने वहां से निकल कर अपनी जान बचाई। आग लगने की जानकारी होने पर कारखाने के आस-पड़ोस रहने वाले परिवारों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कारखाने के आसपास रहने वाले परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला।

3.Banda Boat Accident Update: तीसरे दिन यमुना में डूबे 9 लोगों के मिले शव, अभी भी कई लोगाें की तलाश जारी

यमुना में गुरुवार को नाव पलटने से डूबे 9 लोगों के शव तीसरे दिन फतेहपुर जिले के किशनपुर व असोथर में बरामद हो गए। पानी में उतराते शव देख ग्रामीणों व चरवाहों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद सभी शव निकाल लिए गए। प्रशासन के मुताबिक अब केवल चार लोग लापता हैं, जिनकी तलाश हो रही है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 60 सदस्यीय टीम फतेहपुर जिले में अभियान चला रही हैं। डीएम अनुराग पटेल व एसपी अभिनंदन ने बताया कि नाव पर कुल 32 लोग सवार थे, जिनमें 17 सकुशल बाहर निकल आए। तीन शव घटना वाले दिन ही बरामद हो गए थे। चार की तलाश हो रही है। जिले के मरका से फतेहपुर के रामनगर कौहन स्थित कंसापुर घाट की ओर सवारियां लेकर जा रही नाव पतवार टूटने से बीच धारा में डूब गई थी। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने शनिवार को बताया कि नाव पर संभावित 32 लोग सवार थे। घटना वाले दिन 17 लोग सकुशल बाहर आ गए थे, जबकि तीन शव बरामद हुए थे।

4.एक करोड़ कीमत के हाथी दांत के साथ चार तस्कर गिरफ्तार, लग्जरी कार से ले जाते जालौन पुलिस ने पकड़ा

जिले के रेंढ़र थाना पुलिस ने लग्जरी गाड़ी पर सवार चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से हाथी दांत बरामद किए गए हैं। जिनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। चारों आरोपित अलग-अलग जनपदों के निवासी हैं, वे लंबे समय से संरक्षित वन्य जीवों के अंग तस्करी में लिप्त हैं मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने चारो आरोपितों को जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने शनिवार को पुलिस लाइन्स मेंं प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिले भर में सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जा रही है, शुक्रवार की रात रेंढर थाना पुलिस ग्राम करहरियापुर के पास चेकिंग कर रहे थी। इसी दौरान एक कार वहां से गुजरी, थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने कार रुकवा कर चेकिंग की, कार पर चार लोग सवार थे। अंदर तलाशी ली गई तो कार में जानवरों के अंग मिले। बाद में वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। वन विभाग की टीम ने बताया यह हाथी दांत हैं। हाथी दांत की तौल की गई तो उनका वजन 16 किलो निकला। पकड़े गए आरोपितों के नाम उधव प्रसाद गुप्ता पुत्र रामकिशोर गुप्ता निवासी नरोत्तम कालोनी प्लाट नंबर 14 नगवा चुंगी, थाना लेखा जनपद बनारस, अमीन उर्फ पप्पू पुत्र यासीन निवासी दुर्गाकुंड थाना मोहलूपुर जनपद बनारस, शकील पुत्र कबीर निवासी गुथीयारी थाना मौदहा हमीरपुर तथा मुस्ताख पुत्र मुख्तार खान निवासी अलीगंज जनपद बांदा बताए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.