Move to Jagran APP

बहनोई की हत्या के मामले में स्वजन ने सड़क पर शव रख किया हंगामा, पीएसी समेत सात थानों की पुलिस तैनात

न्यू आजादनगर चौकी क्षेत्र के गंगापुर छोटी कालोनी निवासी लोडर चालक अनुज वाजपेयी उर्फ भानू रविवार सुबह रक्षाबंधन के त्योहार पर पत्नी संध्या को बिधनू के पी- ब्लाक कुंज विहार यशोदा नगर स्थित ससुराल में छोड़ आये थे। शाम को पत्नी के वापस लेने पहुंचे

By Akash DwivediEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 06:28 PM (IST)
बहनोई की हत्या के मामले में स्वजन ने सड़क पर शव रख किया हंगामा, पीएसी समेत सात थानों की पुलिस तैनात
सभी ने मिलकर उसे पहले जमकर पीटा, फिर गैंती से कई वार कर हत्या कर दी

कानपुर, जेएनएन। कानपुर के बिधनू के न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र के कुंजविहार में रक्षाबंधन के दिन बहन का दुखड़ा सुन भाइयों ने परिवार संग मिलकर बहनोई की धारदार हथियार से हत्या कर दी। पुलिस ने मौके से केवल एक हत्यारोपित भाई को गिरफ्तार कर शव मार्चरी भेज दिया था। सोमवार को मृतक के पिता और मां ने पोस्टमार्टम से लौटे बेटे का शव दरवाजे सड़क पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। बवाल कज आशंका पर दो प्लाटून पीएसी और सात थानों के फोर्सबल तैनात हो गया। पुलिस ने हत्यारोपित पत्नी, ससुर, तीन भाई समेत पांच लोगों गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद स्वजन ने शव अंतिम संस्कार के लिए उठने दिया। 

loksabha election banner

न्यू आजादनगर चौकी क्षेत्र के गंगापुर छोटी कालोनी निवासी लोडर चालक अनुज वाजपेयी उर्फ भानू रविवार सुबह रक्षाबंधन के त्योहार पर पत्नी संध्या को बिधनू के पी- ब्लाक कुंज विहार यशोदा नगर स्थित ससुराल में छोड़ आये थे। शाम को पत्नी के वापस लेने पहुंचे तो वहां ससुर रामबाबू मिश्र, साले बीरू, जीतू, बिभू ने बहन को प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए गाली गलौज करने लगे। अनुज ने विरोध किया तो सभी ने मिलकर उसे पहले जमकर पीटा, फिर गैंती से कई वार कर हत्या कर दी।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अनुज के मां और पिता को जानकारी दिए बिना शव मौके से हटाकर मार्चरी भेज दिया और हत्यारोपित दिव्यांग साले बीरू को गिरफ्तार कर लिया। देर रात पुलिस ने मृतक के पिता शिवकांत बाजपेयी की तहरीर पर ससुर, तीन साले, पत्नी और साली के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। सोमवार को पिता शिवकांत और मां मिथलेश ने भीड़ संग पोस्टमार्टम से लौटे बेटे के शव को दरवाजे सड़क पर रखकर हंगामा शुरू कर दिया। मां का आरोप था कि बेटे की हत्या सभी लोगों ने मिलकर की है, लेकिन पुलिस ने रिश्वत लेकर केवल एक दिव्यांग हत्यारोपित साले को ही गिरफ्तार किया। जबकि पत्नी, ससुर और दो साले खुलेआम घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सभी हत्यारोपित गिरफ्तार नहीं हुए तो वह भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेगी।

बवाल की आशंका पर एएसपी आदित्य कुमार शुक्ला, सीओ सदर सुनील कुमार, सीओ घाटमपुर पवन गौतम दो प्लाटून पीएसी, सात थानों के फोर्सबल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने स्वजन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने एक न सुनी और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू रखी। जिसपर पुलिस ने हत्यारोपित, ससुर, रामबाबू, साले बिभू, जीतू और पत्नी संध्या को भी गिरफ्तार के लिए। जिसके बाद स्वजन ने शव अंतिम संस्कार के लिए उठने दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.