Move to Jagran APP

Kanpur Bilhaur Incident: 40 घंटे बाद SDRF बाहर निकाल सकी 5 शव, मामा संग गंगा में डूबीं थी चार किशोरियां

Kanpur Bilhaur Incident कानपुर के बिल्हौर के कोठी घाट में गंगा में नहाने के दौरान डूबे छह लोगों में 5 लोग लापता हो गए थे। एसडीआरएफ टीम पीएसी और स्थानीय गोताखोरों की कड़ी मशक्कत के बाद लापता हुए 5 लोगों के शव बाहर निकाल लिए गए है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh MishraPublished: Thu, 06 Oct 2022 02:06 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 02:29 PM (IST)
Kanpur Bilhaur Incident: 40 घंटे बाद SDRF बाहर निकाल सकी 5 शव, मामा संग गंगा में डूबीं थी चार किशोरियां
Kanpur Bilhaur Incident एसडीआरएफ को मिले कोठी घाट में डूबे सभी शव।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बिल्हौर क्षेत्र के अरौल के कोठीघाट पर गंगा नहाते समय डूबे दोनों युवक और चार किशोरियों के शव अब बाहर निकाले जा चुके हैं। डूबने वालों में से दो लड़कियां पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमलता कटियार की बहन की पौत्रियां थीं। मामा का शव आधे घंटे बाद ही मिल गया था, बाकी पांच की तलाश एसडीएआर की टीम गंगा नदी में कर रही थी। गुरुवार की सुबह 40 घंटे बाद एसडीआरएफ टीम ने अखिरी किशोरी का शव भी बाहर निकला लिया। 

loksabha election banner

क्या है पूरा मामला

बरंडा गांव के संदीप कटियार की बहनें, भाजियां और भांजा रविवार को रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान के उद्घाटन सामरोह में आईं थीं। मंगलवार को संदीप का भाई सौरभ, भांजियां अनुष्का, अंशिका, चचेरा भांजा  अभय, भांजी सृष्टि व तनुष्का, अनुष्का, कल्याणपुर निवासी रिश्तेदार गौरी कोठी घाट पर गंगा नहाने गए थे। सृष्टि और गौरी गंगा किनारे थीं। इस बीच गंगा नदी में नहाते समय बाकी सभी डूब गए थे। इसमें अनुष्का और अंशिका पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमलता कटियार की बहन की पौत्रियां थीं। 

मामा सौरभ का मिला शव

घटना के बाद घाट पर पहुंची पुलिस टीम ने गोताखोरों की मदद से करीब आधे घंटे बाद सौरभ का शव निकाला था। मंगलवार की शाम 4.10 बजे एसडीआरएफ ने स्टीमर और बोट से 8 किलोमीटर के दायरे में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। शाम 6.30 बजे अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन रुक गया था और फिर बुधवार की सुबह से डूबी किशोरियों और युवक की तलाश शुरू की गई थी। 

अगले दिन भी जारी रहा सर्च ऑपरेशन

बुधवार की सुबह सर्च आपरेशन के समय डीएम विशाख जी, एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह एडीएम वित्त राजेश कुमार और बिल्हौर विधायक राहुल बच्चा सोनकर भी पहुंचे थे। कोठी घाट के साथ- साथ पुलिस आस-पास के बहरामपुर घाट, नानामऊ घाट व अकबरपुर सेंग घाट में स्थानीय गोताखोरों की मदद से शवों की तलाश कराई गई थी। 

बुधवार दोपहर अनुष्का का मिला शव

बुधवार सुबह 8.30 बजे से सर्च ऑपरेशन कर रही एसडीआरएफ की टीम को दोपहर डेढ़ बजे कल्याणपुर निवासी स्व. विनय कुमार की बेटी अनुष्का का शव संजती बादशाहपुर गांव के पास गंगा किनारे झाड़ियों में फंसा मिला। पुलिस शव नानामऊ घाट ले गई, जहां स्वजन से शव की पहचान कराई गई और पंचनामा भरवा पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया। इसके बाद भी तलाशी अभियान जारी रहा।

देर शाम अंशिका, अनुष्का का मिला शव

एसडीआरएफ की टीम लगातार शवों को तलाशने में लगी थी कि देर शाम लगभग साढ़े सात बजे नानामऊ घाट के पास एसडीआरएफ की टीम को स्व विनय कुमार की दूसरी बेटी अंशिका व हब्बापुर फर्रुखाबाद निवासी वंश प्रदीप की बेटी अनुष्का के शव उतराते दिखाई दिए। देर रात तक चलाए गए सर्च ऑपरेशन में हब्बापुरवा के रामबाबू के बेटे अभय का शव अकबरपुर सेग घाट के पास मिला। टीम ने शवों को बाहर निकाला।

गुरुवार सुबह मिला तनुष्का का शव

बुधवार देर रात तक माम समेत 4 लोगों का शव बाहर निकाला जा चुका लेकिन वंश प्रदीप की बेटी तनुष्का के शव अभी तक नहीं मिला था। गुरुवार सुबह एसडीआरएफ टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन फिर से शुरु किया गया और तलाश अभियान के दौरान वंश प्रदीप की दूसरी बेटी तनुष्का का शव गुरुवार सुबह नानामऊ घाट के पास मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.