Move to Jagran APP

कानपुर : बिल्हौर में गंगा में 6 लोग डूबे, युवक की मौत और पांच की तलाश जारी, केंद्रीय मंत्री के हैं रिश्तेदार

कानपुर के बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के अरौल कस्बे में कोठी घाट पर गंगा नदी में स्नान करते समय छह लोग डूब गए। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया है और अभी एक युवक को बाहर निकाला जा सका है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Tue, 04 Oct 2022 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 05:22 PM (IST)
कानपुर : बिल्हौर में गंगा में 6 लोग डूबे, युवक की मौत और पांच की तलाश जारी, केंद्रीय मंत्री के हैं रिश्तेदार
कानपुर के बिल्हौर में कोठी घाट पर हादसा हुआ है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर के बिल्हौर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां अरौल के कोठी घाट पर गंगा नहाते समय छह लोग डूब गए हैं, इसमें एक युवक की मौत हो गई है। जबकि एक युवक और चार किशोरियां गंगा में लापता हैं। पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है और गंगा में उनकी तलाश की जा रही है। घाट पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र है। पुलिस और प्रशासन के अफसर भी पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने छह एंबुलेंस मौके पर हैं।

loksabha election banner

गंगा में डूबी दो किशोरियां पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमलता कटियार की बहन की पौत्रियां है, उनकी पुत्री कल्याणपुर विधायक नीलिमा कटियार भी कोठी घाट पहुंच गईं और स्वजन को ढाढ़स बंधाया। गंगा में डूबने वाले पांचों लोग केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के भी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।

कानपुर नगर से करीब 50 किमी पश्चिम में बिल्हौर के अरौल कस्बे में बरंडा गांव निवासी संदीप कटियार ने  मकनपुर रोड पर रेडीमेड कपड़ों की दुकान खोली है। रविवार को दुकान का उद्घाटन था, जिसमें संदीप के रिश्तेदार कानपुर और फर्रुखाबाद से घर पर आए थे।

मंगलवार को संदीप के रिश्तेदार कानपुर कल्याणपुर के बैरी निवासी 15 वर्षीय अनुष्का उर्फ दिव्या पुत्री विनय कुमार, उसकी बहन अंशिका, कानपुर पनकी निवासी 20 वर्षीय सौरभ पुत्र राम सिंह, फर्रुखाबाद के हब्बापुर निवासी 20 वर्षीय अभय पुत्र रामबाबू, प्रदीप की 17 वर्षीय पुत्री तनुष्का, उसकी बहन 13 वर्षीय अनुष्का, सृष्टि व गौरी समेत आठ लोग क्षेत्र के कोठी घाट पर गंगा स्नान करने पहुंचे थे। 

सभी लोग गंगा नहाने के लिए पानी में उतर गए और सृष्टि व गौरी किनारे पर रुक गईं। उन्होंने बताया कि नहाने के दौरान तनुष्का गहराई में जाने से डूबने लगी तो उसे बचाने के प्रयास बाकी सभी छह लोग भी डूब गए। सबको डूबता देखकर उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग बचाने के लिए गंगा नदी में कूद गए। इसके बाद उसने फोन करके घर पर सूचना दी। 

घटना की जानकारी होते ही स्वजन व आसपास के लोग और पुलिस आ गई। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से डूबे लोगों की तलाश शुरू की। कुछ देर बाद गोताखोरों ने सौरभ को बाहर निकालकर सीएचसी भेजा। सीएचसी में डॉक्टर ने सौरभ को मृत घोषित कर दिया।

मौके पर सीओ राजेश कुमार, प्रशिक्षु रंजीत कुमार व इंस्पेक्टर अतुल कुमार सिंह गोताखोरों की सहायता से रेस्क्यू अभियान में जुटे हैं।  पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए हैं। कानपुर नगर से स्वास्थ्य विभाग की सरकारी एंबुलेंस सेवा की 108 की तीन और 102 की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं हैं। सभी एंबुलेंस कोठी घाट पर खड़ी हैं, घाट पर भारी भीड़ जमा हो गई है।

यह भी पढ़ें :- 10 साल के भाई के खेल ने ली बहन की जान, बोला- हैंड्स अप दीदी और तमंचे से चल गई गोली

यह भी पढ़ें :- कानपुर में सपा और भाजपा के विधायकों के बीच रोमांचक भिड़ंत, सपाइयों ने दर्ज की जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.