Move to Jagran APP

Kanpur Double Murder: पालने वाले माता-पिता के खून से रंगे बेटी ने हाथ, प्रेमी ने भी दिया पूरा साथ, यूं खुला हत्या का राज

कानपुर के बर्रा-दो में दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मां और पिता को मार डाला। पुलिस ने चंद घंटों में ही हत्या का राजफाश कर दिया है। बहन की इकलौते भाई को भी कत्ल करने की भी योजना थी।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 10:11 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 06:47 AM (IST)
Kanpur Double Murder: पालने वाले माता-पिता के खून से रंगे बेटी ने हाथ, प्रेमी ने भी दिया पूरा साथ, यूं खुला हत्या का राज
बेटी ने सभी को नशीला पदार्थ देकर कर दिया था बेहोश।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बर्रा दो में सोमवार देर रात अलग-अलग कमरे में सो रहे बुजुर्ग पति-पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। मौका-ए-वारदात से मिले सबूतों के आधार पर पुलिस ने चंद घंटों में ही दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश किया तो वजह जानकर सभी दंग रह गए। बुजुर्ग दंपती की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उनकी गोद ली हुई बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर अंजाम दी थी। संपत्ति के लालच में अंधी हुई युवती ने इकलौते भाई को भी मार डालना चाहती थी, लेकिन वह बच निकाला और शायद इसी वजह से दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश भी हो गया। युवती की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस की छह टीमें प्रेमी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही हैं।

loksabha election banner

महाराजपुर के प्रेमपुर निवासी फील्ड गन फैक्ट्री से सेवानिवृत्त 65 वर्षीय मुन्नालाल उत्तम करीब 25 वर्ष से पत्नी राजदेवी, बेटे विपिन और बेटी आकांक्षा के साथ बर्रा दो स्थित मकान में रहते थे। मुन्नालाल के कोई बेटी नहीं थी, इसीलिए उन्होंने अपने भाई रामप्रकाश की बेटी आकांक्षा को गोद ले लिया था। मुन्नालाल के बेटे विपिन ने बताया कि सोमवार रात बहन ने अनार का जूस निकाला था, जिसे पीने के बाद चक्कर आने लगे। उसके बाद वह पहली मंजिल पर सोने चले गए। रात करीब ढाई से तीन बजे के बीच बहन ने उसे जगाकर मां-पिता की हत्या होने की जानकारी दी।

बकौल विपिन बहन आकांक्षा ने उसे बताया कि पिता आगे कमरे में सो रहे थे और वह मां के साथ पीछे कमरे में बेड पर सो रही थी। देर रात नींद खुली तो तीन लोग खड़े थे। मां खून से लथपथ थी। वह शोर मचा पाती तभी एक आरोपित ने उसे नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया। होश आया तो देखा कि मां और पिता के गले से खून बह रहा था। उसके बाद विपिन ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना, अपर पुलिस आयुक्त अपराध आनंद कुलकर्णी, पुलिस उपायुक्त दक्षिण सलमान ताज पाटिल, अपर पुलिस उपायुक्त मनीष सोनकर चार थानों के फोर्स, फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड के साथ पहुंचे और साक्ष्य जुटाए।

पुलिस अधिकारियों ने जांच शुरू की तो आकांक्षा की गतिविधियां संदिग्ध लगी। हालांकि विपिन की ओर से पारिवारिक विवाद में अपने सालों सुरेन्द्र और मयंक उत्तम को ही नामजद करा दिया गया। मगर, पुलिस ने जब आकांक्षा से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गई। आकांक्षा ने बताया कि उसने अपने प्रेमी रोहित उत्तम के साथ मिलकर संपत्ति के लालच में माता-पिता की हत्या की है। भाई की भी हत्या की योजना थी। योजना थी कि मां-पिता की हत्या के बाद भाई को आत्महत्या दर्शाया जाए। प्लान ए सफल हो गया, मगर प्लान बी में गड़बड़ी हो गई, जिससे हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया।

बोलूे जिम्मेदार: दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया है। आकांक्षा ने कबूल किया है कि उसने संपत्ति के लालच में वारदात को अंजाम दिया। वह भाई को भी मार डालना चाहती थी। फरार प्रेमी की तलाश की जा रही है। - विजय सिंह मीना, पुलिस आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.