कानपुर, जागरण संवाददाता। भोर में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चेन लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को कल्याणपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से तमंचा कारतूस व कुछ नकदी बरामद हुई है। 

डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में अपना नाम रावतपुर गुटैया बाजार निवासी मोहम्मद गुलफान हसन उर्फ कालिया और कच्ची मड़ैया रावतपुर निवासी एहतशाम बताया है। आरोपित भोर में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे। सप्ताह पूर्व स्कूटी सवार पिता-पुत्री को बगिया क्रासिंग रोड सब्जीमंडी के पास लूटा था। अगले दिन रात में आटो चालक और उसमें सवार महिला संग लूटपाट की थी। गुलफाम के खिलाफ कल्याणपुर, बाबूपुरवा, स्वरूप नगर में हत्या का प्रयास, लूट, गैंगस्टर एक्ट के छह मुकदमे और उसके साथी एहतशाम पर गोविंद नगर, बर्रा, नौबस्ता, कल्याणपुर व चकेरी में लूटपाट, शस्त्र अधिनियम, चोरी, आयुध अधिनियम, गैंगस्टर के 14 मुकदमे दर्ज हैं।

कर्नलगंज में तीन लुटेरे गिरफ्तार

कर्नलगंज पुलिस ने बकरमंडी ढाल के पास चेकिंग के दौरान तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी पश्चिम ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ में अपना नाम बकरमंडी निवासी सुजीत कुमार, कर्नलगंज निवासी सूरज पासवान और माली क्वार्टर ईदगाह निवासी पंकज जायसवाल बताया है। आरोपितों के पास से चोरी की बाइकें, एक टेबलेट और लूटे गए नौ मोबाइल बरामद हुए हैं। सूरज पर नौबस्ता, रेलबाजार, गोविंद नगर, कर्नलगंज, कल्याणपुर में हत्या का प्रयास, चोरी, पुलिस मुठभेड़ के छह मुकदमे और पंकज पर एक मुकदमा दर्ज है।

Edited By: Abhishek Verma