कानपुर, जेएनएन। डाकघर कानपुर मंडल में डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय के लिए डाकघर में फील्ड आफिसर और एजेंट पद के लिए लोगों की भर्ती होगी। इससे जुड़कर लोग रोजगार कर सकते हैं। इसके लिए आवेदक को प्रबर डाक अधीक्षक कार्यालय में संपर्क कर अपना आवेदन कर सकते हैं। विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुई है।

डाक विभाग के लोगों को रोजगार के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। आवेदक कम से कम दसवीं पास होना चाहिए। बड़ा चौराहा स्थित प्रबर डाक अधीक्षक कार्यालय में आवेदन जमा करना होगा। आवेदक के दस्तावेजों की जांच के बाद डाक विभाग की ओर से गठित टीम के सदस्य आवेदक का साक्षात्कार करेंगे। इसके बाद पास होने के बाद कम से कम 10 दिन की कार्यशाला में कैसे ग्राहकों को पालिसी को बेचनी है। इस बारे में जानकारी दी जाएगी। हर पालिसी बेचने में एजेंटों को कमीशन मिलेगा। इस आवेदन के लिए 28 सितंबर अंतिम तिथि है।

नहीं होना चाहिए कोई अपराधिक इतिहास : डाकघर में एजेंट के लिए आवेदन करने वाले का अपराधिक इतिहास नहीं होना चाहिए। इसके लिए आवेदक से शपथ पत्र लिया जाएगा। साथ ही डाक विभाग अपने स्तर से इसकी जांच भी कराएगा।

इन जिलों के लोग कर सकते हैं आवेदन : कानपुर नगर, देहात, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, फतेहगढ़, फर्रुखाबाद, बांदा।

-कानपुर मंडल के अंतर्गत डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय के लिए फील्ड आफिसर और एजेंट के लिए आवेदन मांगे गये हैं। इसकी अंतिम तिथि 28 सितंबर है। डाकघर से जुड़कर लोग रोजगार कर सकते हैं।

Edited By: Abhishek Agnihotri