Move to Jagran APP

दोस्तों से मदद मांगने कानपुर आया था जलीस, मस्जिद में बैग रखा और जुमे की नमाज अदा की

21 दिन तक जेल से बाहर रहा तो वापस नहीं जाना चाहता था। 30 वर्ष पुराने दोस्तों से मदद मांगने के लिए कानपुर आया था।

By Edited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 01:30 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 09:25 AM (IST)
दोस्तों से मदद मांगने कानपुर आया था जलीस, मस्जिद में बैग रखा और जुमे की नमाज अदा की
दोस्तों से मदद मांगने कानपुर आया था जलीस, मस्जिद में बैग रखा और जुमे की नमाज अदा की

कानपुर, जेएनएन। 21 दिन तक जेल से बाहर रहा तो वापस नहीं जाना चाहता था। 30 वर्ष पुराने दोस्तों से मदद मांगने के लिए कानपुर आया था। यहां कुछ दिन रुककर लखनऊ और फिर संतकबीर नगर के जाना में रहने वाले दोस्तों के पास जाना था। पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन में बैठा तो सोच रहा था कि रकम जुटाकर नए सिरे से काम धंधा करूंगा। यहां आकर पता लगा कि एक दोस्त का काफी पहले इंतकाल हो चुका है। दूसरा दोस्त भी कहीं बाहर रहता है। इसलिए नाउम्मीद होकर लौट रहा था, लेकिन पकड़ा गया..।

prime article banner

डॉक्टर जलीस ने एसटीएफ अधिकारियों को यही जानकारी दी। उसने बताया कि वह 26 वर्ष बाद पैरोल पर छूटकर आया था। अरसे बाद घर आने के बाद भी पत्नी व बच्चों ने कोई तवज्जो नहीं दी। परेशान हो गया था, लेकिन वापस जेल नहीं जाना चाहता था। गुरुवार दोपहर काफी विचार करने के बाद एक पुराने दोस्त से पैसे लिए और बिना किसी को कुछ बताए कानपुर चल दिया।

उसने बताया कि फेथफुलगंज में मस्जिद के पास पुराने दो दोस्तों अब्दुल रहमान और अब्दुल कयूम के घर हैं। यहां पता लगा कि रहमान की कुछ वर्ष पूर्व सड़क हादसे में मौत हो गई थी। कयूम भी अब शहर में नहीं रहते हैं। इसके बाद जलीस ने मस्जिद में अपना बैग रखा। दोपहर जुमे की नमाज अदा की और मस्जिद से बाहर निकलकर टहलने लगा। प्लेटफार्म नंबर एक की तरफ रेलवे इंक्वायरी जाकर ट्रेनों के बारे में भी जानकारी की लेकिन वापस मस्जिद लौटते वक्त एसटीएफ ने दबोच लिया।

देर रात ही सक्रिय हो गई थी एसटीएफ, जीआरपी

मुंबई एटीएस और क्राइम ब्रांच की सूचना पर देर रात करीब 12 बजे से ही एसटीएफ, जीआरपी, लोकल पुलिस व खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई थीं। रेलवे स्टेशन पर भी मुंबई से आने वाली ट्रेनों की चेकिंग कराई जाने लगी थी। एसटीएफ के मुताबिक सुबह करीब नौ बजे जलीस ट्रेन से उतरा और स्टेशन से बाहर निकल गया। उसे कोई पहचान नहीं पाया था। एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली और उसे पकड़ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.