Move to Jagran APP

सिनेमा को सार्थक कर रहा जागरण फिल्म फेस्टिवल

: दुनिया का सबसे बड़ा घुमंतू जागरण फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) अपनें नौवें संस्करण में प्रवेश कर चुका है। कानपुर में इसका पड़ाव 13 जुलाई से होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 12:25 PM (IST)
सिनेमा को सार्थक कर रहा जागरण फिल्म फेस्टिवल
सिनेमा को सार्थक कर रहा जागरण फिल्म फेस्टिवल

जागरण संवाददाता, कानपुर : दुनिया का सबसे बड़ा घुमंतू जागरण फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) अपनें नौवें संस्करण में प्रवेश कर चुका है। सार्थक फिल्मों को समेटे जेएफएफ तीन माह में 18 शहरों में पहुंचेगा। दिल्ली से आगाज के बाद अब इसका अगला पड़ाव 13 जुलाई से तीन दिनों के लिए कानपुर के कार्निवाल सिनेमा रेव-थ्री में है। फिल्मों के निर्माण से लेकर अभिनय की दुनिया से जुड़े लोगों को हर साल इस फेस्टिवल का इंतजार रहता है। कोई इसमें दिखाई जाने वाली रचनात्मक फिल्मों का कायल है तो कोई इसकी गंभीरता का मुरीद है।

prime article banner

शहर के बेकनगंज में रहने वाले और फिल्म जगत से बीते 30 वर्षो से जुड़े इसरार अहमद ने 'लतीफ', 'बाजार' जैसी 16 फिल्मों का निर्देशन किया। उनकी आने वाली फिल्म 'सुपर जासूस' है, जिसमें राजपाल यादव, कॉमेडियन सुनील पाल हैं। वह कहते हैं कि दैनिक जागरण जितना अपनी खबरों को लेकर गंभीर है उतना ही मनोरंजन को लेकर भी। जेएफएफ की शुरुआत करके जागरण ने कई युवा कलाकारों और निर्देशन की दुनिया में आने का मन बना रहे लोगों को दिशा दी है।

शहर के ही रहने वाले और छोटे पर्दे पर अभिनय से जुडे़ दीपकराज राही जो कि सावधान इंडिया समेत कई सीरियलों में अभिनय कर चुके हैं। जेएफएफ के हर संस्करण के गवाह रहे दीपक इसमें शामिल की जाने वाली फिल्मों के मुरीद हैं। सच्चे सिनेमा को जनता के बीच पहुंचाने के लिए जागरण का धन्यवाद करते हैं। वह कहते हैं कि फिल्मों की रियलिटी और क्वालिटी का कलेक्शन देखना हो तो जेएफएफ से बेहतर कोई दूसरा मंच नहीं है।

टेलीफिल्म नमक का दारोगा और अश्विनी जैसी फिल्मों में काम कर चुके विजयभान कहते हैं जेएफएफ ने शहर के स्थानीय कलाकारों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। फेस्टिवल के दौरान होने वाली मास्टर क्लास जबर्दस्त होती है। कला क्षेत्र से जुड़े तमाम लोग फेस्टिवल में शिरकत करते हैं।

आज से मिलेंगे पास

13 जुलाई से कार्निवाल सिनेमा, रेव थ्री में शुरू होने जा रहे नौंवे जागरण फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनने के लिए पास आज से उपलब्ध होंगे। दैनिक जागरण सर्वोदय नगर कार्यालय में पास पूर्वाह्न 11 से शाम चार बजे तक मिलेंगे। इसके लिए अपनी आइडी और अखबार में छप रहे जेएफएफ के विज्ञापन की कटिंग साथ लेकर आनी है। फिल्म फेस्टिवल के दौरान 18 वर्ष से अधिक उम्र (वयस्क)के लोगों की ही एंट्री होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.