Move to Jagran APP

इत्र कारोबारी प्रकरण : कन्नौज में सात दिन 108 घंटे तक चली जीएसटी इंटेलीजेंस की कार्रवाई, यह हुआ हांसिल

मोहल्ला छिपट्टी निवासी पीयूष जैन के घर 23 दिसंबर दोपहर को जीएसटी इंटेलीजेंस के सदस्य पहुंचे। उनके पहुंचने के ठीक पहले पीयूष के स्वजन घर से जा चुके थे। मोहल्ले के लोगों को जैसे ही उनके कानपुर वाले घर पर छापा पड़ने की जानकारी हुई तो दंग रहे गए।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 08:26 AM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 08:26 AM (IST)
इत्र कारोबारी प्रकरण : कन्नौज  में सात दिन 108 घंटे तक चली जीएसटी इंटेलीजेंस की कार्रवाई, यह हुआ हांसिल
कार्रवाई के बाद मोहल्ले और घर में पसरा रहा सन्नाटा।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। IT Raid In Kannauj इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कन्नौज स्थित घर पर सात दिन 108 घंटे तक जीएसटी इंटेलीजेंस की कार्रवाई चली। इस दरम्यान मोहल्ले में मीडिया, अफसरों की आवाजाही लगातार बनी रही। आसपास के लोग भी पल-पल की अपडेट लेने को लगातार मौके पर डटे रहे। छापेमारी की कार्रवाई खत्म होने के बाद ही मोहल्ले में सन्नाटा पसर गया। जो घर पीयूष के अपनों की चहलकदमी और हंसी से गुलजार था। वह घर अब छापेमारी के बाद दो दिन से सन्नाटे में डूबा हुआ है। उनके घर के बाहर भी यही स्थिति है। हालांकि गुरुवार को दो मीडियाकर्मी पहुंचे। जिन्होंने आसपास के लोगों से बात की। 

loksabha election banner

शहर के मोहल्ला छिपट्टी निवासी पीयूष जैन के घर 23 दिसंबर दोपहर को जीएसटी इंटेलीजेंस के सदस्य पहुंचे। उनके पहुंचने के ठीक पहले पीयूष के स्वजन घर से जा चुके थे। मोहल्ले के लोगों को जैसे ही उनके कानपुर वाले घर पर छापा पड़ने की जानकारी हुई तो दंग रहे गए। दोपहर बाद देखा तो घर पर ताला लटक रहा था और कुछ लोग उनके घर के आसपास सर्च कर रहे थे। पता चला ये अफसर थे।

शाम करीब सात बजे अफसर उनके घर पर नोटिस चस्पा कर चले गए। 24 दिसंबर को टीम कारोबारी के दोनों बेटों को लेकर पैतृक आवास पर पहुंची और कार्रवाई शुरू हो गई। कार्रवाई शुरू होते ही मोहल्ले में मीडिया और लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया। जो मंगलवार देर रात दो बजे तक रहा। बुधवार सुबह ही उनके दोनों बेटे प्रत्यूष और प्रियांशु निकल गए। इसके बाद मीडिया पहुंची। मगर वहां किसी को न देखकर लौट गई। बुधवार दोपहर बाद से गुरुवार तक मोहल्ले में सन्नाटा रहा। लोगों में कारोबारी को लेकर तरह-तरह की बातें रहीं। कोई उन्हें अच्छा बता रहा था, कोई प्रापर्टी न खरीदने पर गुस्सा भी कर रहा था। लोग कह रहे थे कि अगर उन्होंने प्रापर्टी खरीद ली होती तो यह दिन न आता। बहरहाल इस कार्रवाई से अब इत्र कारोबारियों में डर बैठ गया है। 

क्या मिला घर से

-19 करोड़ रुपये की नकदी

-23 किलो सोना

-600 किलो चंदन का तेल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.