Move to Jagran APP

WhatsApp पर प्यार, 300 किमी चलकर प्रेमी से शादी रचाने आई प्रेमिका अब बड़े भाई संग लेगी फेरे

घर के दरवाजे पर युवती को खड़ा देखकर प्रेमी के माता-पिता रह गए सन्न फोन पर बातचीत में युवती के घरवालों ने अब साथ रखने से इनकार कर दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 06:17 PM (IST)
WhatsApp पर प्यार, 300 किमी चलकर प्रेमी से शादी रचाने आई प्रेमिका अब बड़े भाई संग लेगी फेरे
WhatsApp पर प्यार, 300 किमी चलकर प्रेमी से शादी रचाने आई प्रेमिका अब बड़े भाई संग लेगी फेरे

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर के परौली गांव में रहने वाला एक परिवार घर के दरवाजे पर खड़ी अनजान युवती की बातें सुनकर सन्न रह गए। वाट्सएप पर प्यार की पींगे बढ़ते-बढ़ते खुमार इस कदर चढ़ा कि घर-परिवार छोड़कर 300 किमी का सफर तय करके युवती अपना प्यार पाने के लिए आ खड़ी हुई थी। हालांकि अब उसे प्रेमी नहीं बल्कि उसके बड़े भाई के साथ फेरे लेने होंगे, जिसके लिए उसने भी हामी भर दी है।

loksabha election banner

शाहजहांपुर की रहने वाली युवती एलएलबी की है छात्रा

शाहजहांपुर निवासी एलएलबी चौथे सेमेस्टर की छात्रा ने बताया कि सोशल साइट के माध्यम से कुछ माह पूर्व उसकी परौली गांव में रहने वाले बीएससी के छात्र से जान पहचान हुई थी। बात आगे बढ़ी तो उनके बीच वाट्सएप पर बातें शुरू हो गईं और ये बातें कब प्यार में बदल गईं पता ही नहीं चला। एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाईं और शादी करके साथ जीवन बिताने का फैसला ले लिया।

इस तरह तय किया सफर

युवती ने बताया कि 25 अगस्त की दोपहर घर में बगैर किसी को जानकारी दिए पैदल निकल पड़ी। दस किमी पैदल दूरी तय करने के बाद रात हो गई तो रास्ते के एक गांव में उसे एक परिवार ने आश्रय और भोजन दिया और विदाई में 200 रुपये भी दिए। इसके बाद वह बस से कानपुर पहुंची और नौबस्ता से मारुति वैन में बैठकर शंभुआ गांव के पास उतर गई। यहां से पैदल गुरुवार शाम गांव परौली आ गई। उसके घर से चलने से लेकर गांव आने तक फोन और वाट्सएप पर प्रेमी हर पल बात करता रहा।

युवती को देख सन्न रह गए प्रेमी के परिवार वाले

बिन बुलाई युवती को दरवाजे देख परिजनों ने पूछताछ की तो माजरा सामने आते ही सन्न रह गए। युवक के परिजनों ने युवती द्वारा दिए मोबाइल नंबर पर माता-पिता से बात की। बालिग होने का वास्ता देकर युवती ने घर वापस जाने से साफ इनकार कर दिया। वहीं मोबाइल फोन पर ही माता-पिता ने इज्जत का वास्ता देकर वापस घर में रखने से मना कर दिया। युवती ने बताया कि दस साल पहले अम्मी की मौत के बाद बदायूं जिले में बिजली विभाग में अवर अभियंता अब्बू ने दूसरी शादी कर ली। सौतेली मां का व्यवहार उसके प्रति बहुत खराब है।

प्यार के आड़े आया उम्र का अंतर

युवक के घर वालों की पूछताछ के बाद उम्र का अंतर प्यार में आड़े आ गया। 24 वर्षीय युवती की शादी 19 वर्षीय बेटे से कराने से घरवालों ने मना कर दिया। बाद में प्रेमी के माता-पिता ने युवती के सामने अविवाहित बड़े पुत्र के साथ शादी कराने का प्रस्ताव रखा। इसपर युवती ने रजामंदी दे दी है, वह कहती है कि वह शेष जीवन अब इसी परिवार के साथ काटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.