Move to Jagran APP

Love Case: इंस्टाग्राम पर हुआ प्यार, मेरठ से प्रेमी को भगाकर इटावा ले आई नाबालिग प्रेमिका और रचाई शादी

मेरठ से आए लड़के के घरवालों ने एसएसपी से शिकायत की तो मुस्लिम युवक से शादी रचाने की जानकारी पर पुलिस हरकत में आ गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 09:41 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 09:41 PM (IST)
Love Case: इंस्टाग्राम पर हुआ प्यार, मेरठ से प्रेमी को भगाकर इटावा ले आई नाबालिग प्रेमिका और रचाई शादी
Love Case: इंस्टाग्राम पर हुआ प्यार, मेरठ से प्रेमी को भगाकर इटावा ले आई नाबालिग प्रेमिका और रचाई शादी

इटावा, जेएनएन। प्रेम जाल में फंसाकर लड़कों द्वारा लड़की को भगा ले जाने के किस्से तो तमाम सुने होंगे लेकिन इटावा में उलटी नदी बह रही है। यहां पर इंस्टाग्राम पर प्यार की पींगे बढ़ाने वाली नाबालिग प्रेमिका मेरठ जाकर प्रेमी लड़के को भगाकर ले आई और उससे शादी भी रचा ली। मेरठ से आए परिवार वालों ने शिकायत की तो पुलिस हरकत में आई।

loksabha election banner

इटावा के महेवा कस्बा में रहने वाली किशोरी की इंस्टाग्राम पर मेरठ में रहने वाले मुस्लिम किशोर से दोस्ती हो गई। उनकी दोस्ती कब प्यार में बदल गई उन्हें पता ही नहीं चला। दोनों के बीच प्यार की पींगे तेजी से बढ़ने लगी और दूर रहकर नौबत शादी तक पहुंच गई। किशोरी पहले प्रेमी को इटावा बुलाती रही लेकिन वह जब नहीं आया तो वह खुद ही मेरठ उसके घर पहुंच गई। घरवालों को दोस्त बताते हुए उसे अपने साथ लेकर घर आ गई।

मेरठ के कांकर खेड़ा तहसील सरधना के रहने वाला परिवार गुरुवार को इटावा आया और एसएसपी को पूरा घटना क्रम बताया। उसने बताया कि लड़की जबरन बेटे को लेकर आ गई है और 21 अगस्त उससे हिंदू रीतीरिवाज से शादी भी कर ली है। प्रेमी के घरवालों ने बताया कि लड़की अपनी किसी परिचित महिला के साथ छह अगस्त को मेरठ आई थी और लड़के को मोदीपुरम वाले ओवरब्रिज के पास बुलाकर गाड़ी मे बिठाकर ले आई है।

एसएसपी अशोक तोमर के निर्देश पर सीओ भरथना चंद्रपाल सिंह, थाना प्रभारी बकेवर निरीक्षक रमेश सिंह के साथ मामले की जांच करने महेवा पहुंचे। पुलिस मेरठ निवासी लड़के के साथ लड़की, उसकी मां व कुछ अन्य लोगों को थाने ले आई। यहां पर दोनों पक्षों से बातचीत की तो प्रेमी युगल के नाबालिग होने और बचकानी हरकत के चलते कार्रवाई से इनकार किया।

थाना प्रभारी रमेश सिंह ने बताया कि लड़के के स्वजन गुरुवार की शाम को थाना पहुंचे थे।शादी करने वाले दोनों नाबालिग हैं। लड़के की उम्र करीब साढ़े 17 साल है, जबकि लड़की की उम्र साढ़े 16 साल है। दोनों सोशल मीडिया इंस्टाग्राम के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए थे और आपस में कई महीनों से बातचीत कर रहे थे। उनके परिवारों को बिठाकर बातचीत की गई, उसके बाद लिखित समझौता कराकर लड़का व लड़की को अपने-अपने परिवार के साथ भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.