Move to Jagran APP

Facebook पर हुआ प्यार और प्रेमिका आ गई प्रेमी के द्वार, बिल्कुल फिल्मी है ये प्रेम कहानी

कायमगंज के रहने वाले युवक की फेसबुक पर दिल्ली की लड़की से दोस्ती के बाद मोहब्बत हो गई और उससे मिलने के लिए दिल्ली जाकर नौकरी की लेकिन लॉकडाउन में उसे वापस घर लौटना पड़ा तो प्रेमिका भी शादी रचाने पीछे से आ गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 09:23 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 02:21 AM (IST)
Facebook पर हुआ प्यार और प्रेमिका आ गई प्रेमी के द्वार, बिल्कुल फिल्मी है ये प्रेम कहानी
कोतवाली में शादी के बाद मौजूद प्रेमी युगल।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। अक्सर फिल्मों में देखा जाता है इश्क में प्रेमी क्या-क्या नहीं करते हैं, प्यार को पाने के लिए मजदूरी से लेकर होटल-फैक्ट्री में नौकरी तक करते हैं। कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी कायमगंज के एक प्रेमी की भी है। दिल्ली की लड़की से फेसबुक पर दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर उसने दिल्ली जाकर प्यार का इकरार भी किया। इतना ही नहीं कायमगंज कोतवाली में उनकी प्रेम कहानी का सुखद अंत भी हुआ।

loksabha election banner

मोहब्बत में बदली दोस्ती

हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष प्रदीप सक्सेना ने बताया कि कायमगंज के मोहल्ला गंगादरवाजा निवासी स्वदेश कुमार का पुत्र सनी कौशल की फेसबुक पर दिल्ली के नागलोई निवासी रामचरन की 25 वर्षीय पुत्री पारुल से दोस्ती हो गई। दोनों आपास में चैटिंग करते रहे फिर दोनों ने एक दूसरे के फोन नंबर भी लिये। दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और दोस्ती कब मोहब्बत में बदल गई उन्हें पता ही नहीं चला। दोनों ने एक-दूसरे का साथ जीवन भर निभाने की कसमें खाईं।

प्रेमी ने प्रेमिका के घर के पास की नौकरी

सनी ने घर वालों से गोल-मोल तरीके से अपनी शादी के बारे में पूछा तो जवाब से शंका हुई। इसपर उसने प्रेमिका के पास जाने की ठान ली और दिल्ली चला गया। उसने प्रेमिका के घर के पास ही नौकरी की और रोजाना उसे घर से निकलते और जाते देखता था। नौकरी करके मिलने वाली चंद रुपये की सैलरी से वह घर बसाने के लिए रुपये भी जोड़ने लगा और प्यार की गाड़ी आगे बढ़ती गई। अभी दोनों शादी की तैयारी कर ही रहे थे कि लॉकडाउन लगने से प्रेमी की नौकरी छूट गई। जोड़े हुए रुपये से कुछ दिन तो खर्च चला लेकिन कहीं नौकरी न मिलने पर सनी वापस घर कायमगंज लौट आया। हालांकि, उसकी प्रेमिका से लगातार बात होती रही।

प्रेमिका पहुंची प्रेमी के घर

बुधवार की दोपहर पारुल अचानक कायमगंज सनी के घर आ गई तो सभी सन्न रह गए। सनी ने पारुल के बारे में घरवालों को बताया तो उन्होंने परिचित हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष प्रदीप सक्सेना को जानकारी दी। कायमगंज आने का कारण पूछने पर पारुल ने कहा कि वह सनी से बहुत प्यार करती है और उसके साथ ही पूरा जीवन बिताना चाहती है। दिल्ली में घरवालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी है, इसलिए वह घर छोड़कर सनी के पास आ गई है।

मंदिर में हुई शादी

घर वाले प्रेमी युगल लेकर कोतवाली पहुंच गए। बैंड बाजा के साथ पगड़ी बांधे दूल्हा व लाल जोड़े में दुल्हन को देखकर पुलिस वाले भी अचरज में पड़ गए। बाद में कोतवाल को पूरा घटनाक्रम बताया। पारुल ने बताया कि वह बालिग है और मंदिर में शादी कर ली है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों को मैरिज रजिस्ट्रार के पास जाकर पंजीयन कराने व युवती के माता पिता को सूचना देने की बात कही गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.