Move to Jagran APP

दूल्हे के घर में युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, लेकर जा रहे थे बरात और पहुंच गए हवालात

बरात निकासी से पहले पहुंची युवती ने दूल्हे को अपना पति बता फोटो दिखाई और जमकर हंगामा किया दोनों को थाने ले जाकर पुलिस ने पूछताछ की तब सच सामने आ गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 12:03 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:39 PM (IST)
दूल्हे के घर में युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, लेकर जा रहे थे बरात और पहुंच गए हवालात
दूल्हे के घर में युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, लेकर जा रहे थे बरात और पहुंच गए हवालात

कानपुर, जेएनएन। कानपुर देहात के मंगलपुर कस्बे में दूल्हा सजकर तैयार था और बराती भी नाचते गाते बरात लेकर चलने को तैयार थे। महिलाएं मंगलगीत गाते हुए बरात को विदा करने ही वाली थी कि अचानक एक युवती ने खुशियों में खलल डाल दिया। युवती ने दूल्हे को अपना पति बताते हुए हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया और पुलिस बुला ली। पुलिस युवती और दूल्हे समेत घर वालों को थाने ले गई। पूरा मामला समझने के बाद युवती को कोर्ट जाने और दूल्हे को हवालात में डालकर शांतिभंग की कार्रवाई की। घटना की जानकारी के बाद अब दुल्हन ने भी शादी से इन्कार कर दिया है।

loksabha election banner

दूल्हे को पति बता युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा

मंगलपुर के लालजीपुरवा गांव से मंगलवार को युवक की शादी पुखरायां में तय हुई थी, जहां मंगलवार को बरात जानी थी। शाम को सारी तैयारी पूरी हो गई और निकासी की रस्में चल रही थीं। दूल्हे को देवी दर्शन कराने के बाद महिलाएं मंगलगीत गाकर बरात की विदाई कर रही थीं। इस बीच शिवराजपुर कानपुर नगर की एक युवती पहुंची और उसने दूल्हे को अपना पति बताया। यह सुनकर सभी हक्का-बक्का रह गए। कुछ लोगों ने युवती को हटाने का प्रयास किया तो उसने हंगामा शुरू कर दिया और दूल्हे के साथ अपनी फोटो दिखाई। सूचना पर पुलिस आ गई और दूल्हे को हिरासत में लेकर थाने ले गई।

फेसबुक से शुरू हुआ प्यार

पुलिस की पूछताछ में युवती ने बताया कि वह शिवराजपुर की रहने वाली है, फेसबुक पर उसकी युवक से दोस्ती वर्ष 2015 में हुई थी। युवक ने उससे घर पूछा और शिवराजपुर मिलने आ गया। पहली मुलाकात के बाद उनका प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। युवक अक्सर शिवराजपुर तो कभी कानपुर मिलने के लिए आता रहा। दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और वह अपना घर छोड़कर भाग आई। जुलाई 2018 में रावतपुर में आर्य समाज मंदिर में युवक ने उससे शादी की और वह कानपुर में किराये का कमरा लेकर रहने लगी। युवक ने उससे कहा कि घर वालों को जल्द ही राजी कर लेगा और उसे अपने साथ ले जाएगा। इस बीच सप्ताह भर में युवक उसके पास आता था और कमरे में रुकता था, वह दोनों पति-पत्नी की तरह रहते थे।

दूसरी शादी करने की जानकारी पर आई युवती

युवती ने पुलिस को बताया कि करीब पांच माह पहले से युवक ने उसके पास आना बंद कर दिया, जब फोन पर पूछा तो लॉकडाउन का बहाना बताया। लॉकडाउन खुलने के बाद उसने मोबाइल फोन भी उठाना बंद कर दिया, इसपर उसने जानकारी कराई तो पता चला कि अधिक दहेज मिलने के कारण उसकी शादी दूसरी जगह तय हो गई है और 30 जून को बरात भी जा रही है। इसके बाद वह सीधे युवक के घर पहुंची तो वह दूल्हा बना मिला और बरात ले जाने की तैयारी कर रहा था। युवती की बात सुनने के बाद दूल्हे के घर वालों के पांव तले जमीन खिसक गई और रिश्तेदारों में चर्चाएं शुरू हो गईं।

घटना की जानकारी पर दुल्हन ने किया शादी से इन्कार

पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने युवती से फेसबुक पर दोस्ती होने की बात कबूली और कहा कि वह उससे मिलने शिवराजपुर जाता था। एसएसआइ विष्णुकांत तिवारी ने बताया कि युवती ने युवक को पति बताकर फोटो दिखाई है, उसने फेसबुक से दोस्ती होने की जानकारी दी है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल युवक को हिरासत में लेकर शांतिभंग में पाबंद किया गया है। उधर, जब बरात देर रात तक पखुरायां नहीं पहुंची तो वधू पक्ष ने जानकारी कराई, घटना का पता चलने पर दुल्हन ने शादी से इन्कार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.