Move to Jagran APP

Indian Railway News: जबलपुर और गोरखपुर के लिए विशेष ट्रेन, जानें- दिन और टाइम का शेड्यूल

रेलवे द्वारा संचालित विशेष ट्रेनों का ठहराव कानपुर में भी होगा वहीं आइआरसीटीसी बिहार चुनाव स्पेशल ट्रेनों में खाना देगा। रेलवे ने प्लेटफार्म पर अब कुक्ड फूड की बिक्री फिर से शुरू करा दी है जो स्टॉल पर पहले की तरह मिलेगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 08:28 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 08:28 PM (IST)
Indian Railway News: जबलपुर और गोरखपुर के लिए विशेष ट्रेन, जानें- दिन और टाइम का शेड्यूल
कानपुर में होगा विशेष ट्रेनों का ठहराव।

कानपुर, जेएनएन। रेलवे ने गोरखपुर और जबलपुर के लिए विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। लखनऊ से जबलपुर की ट्रेन प्रतिदिन जबकि गोरखपुर से सिकंदराबाद सुपरफास्ट ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार को चलेगी और वापसी में रविवार को आएगी।

loksabha election banner

लखनऊ जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 05205 लखनऊ जंक्शन से शाम 5:30 बजे चलेगी। शाम 7:15 बजे कानपुर सेंट्रल और सुबह 7:10 पर जबलपुर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन शाम 8:50 बजे जबलपुर से चलेगी और तय रूट से होते हुए सुबह 7:55 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। इसी तरह गोरखपुर सिकंदरा सुपरफास्ट ट्रेन 6 अक्टूबर मंगलवार की सुबह 6:35 बजे गोरखपुर से चलकर दोपहर 1:17 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। ट्रेन दूसरे दिन दोपहर तीन बजे सिकंदराबाद जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन रविवार को सिंकदराबाद जंक्शन से सुबह 7:20 पर चलेगी और दूसरे दिन सुबह 8:15 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। दोपहर 3:05 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

चुनाव स्पेशल ट्रेनों को खाना देगा आइआरसीटीसी

बिहार में होने वाले चुनाव के मद्देनजर सुरक्षाकर्मियों को लेकर चुनाव स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं। चुनाव स्पेशल ट्रेन को सेंट्रल स्टेशन पर खाना देने की जिम्मेदारी आइआरसीटीसी को दी गई है। प्रबंधक अमित सिन्हा ने बताया कि ट्रेन में सुरक्षा कर्मियों को खाना पहुंचाने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

प्लेटफार्म पर मिलेगा कुक्ड फूड

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने प्लेटफार्म पर कुक्ड फूड की बिक्री पर रोक लगा दी थी। अनलॉक 5 की शुरुआत होने के साथ ही अब यह रोक हटा ली गई है। अब प्लेटफार्म पर फास्ट फूड, पका हुआ खाना पूर्व की तरह मिलेगा। हालांकि यात्री स्टॉल से खाना पैक कराकर ले जाएंगे। वहां खड़े होकर खाना प्रतिबंधित है। यह व्यवस्था 31 अक्टूबर 2020 तक लागू रहेगी। गुरुवार को इस संबंध में आइआरसीटीसी के जीजीएम संदीप त्रिवेदी ने निर्देश जारी किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.