Move to Jagran APP

बिल्हौर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी डिरेल, कानपुर-कासगंज रूट पर रेल यातायात प्रभावित

बिल्हौर रेलवे स्टेशन की तीसरी लाइन पर मंगलवार सुबह फर्रुखाबाद से कानपुर जा रही मालगाड़ी का वैगन पटरी से उतर गया। कन्नौज से आई रेलवे तकनीकी टीम के कर्मचारियों ने वैगन को पटरी पर लाने का कार्य किया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 08:23 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:23 AM (IST)
बिल्हौर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी डिरेल, कानपुर-कासगंज रूट पर रेल यातायात प्रभावित
कानुपर-कासगंज रेल रूट पर घटना हुई है।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर से अनवरगंज-कासगंज रेल रूट पर मंगलवार भोर पहर बिल्हौर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का वैगन डिरेल होने से ट्रैक प्रभावित हो गया है। इससे रेलवे ट्रैक पर आवागमन बाधित हो गया है और तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंचकर काम शुरू कर दिया है। रेलवे तकनीकी टीम क्रेन की मदद से मालगाड़ी के वैगन को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। 

loksabha election banner

दूध पाउडर लादकर फर्रुखाबाद से चलकर कानपुर की ओर जा रही थी। बिल्हौर स्टेशन अधीक्षक राम सजीवन ने बताया कि मंगलवार की भोर पौने तीन बजे मालगाड़ी को स्टेशन पर रोकने के लिए तीन नंबर लाइन पर लिया जा रहा था। अचानक गार्ड के आगे का तीसरे वैगन के चार पहिए पटरी से उतर गए। तेज झटका लगने और आवाज सुनकर गार्ड ने वाकी टाकी से चालक को सूचना दी। चालक ने मालगाड़ी को रोक दिया और स्टेशन पर सूचित किया। इसके बाद रेलवे के उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई।

रेलवे अफसरों के निर्देश पर कन्नौज रेलवे पुलिस के साथ तकनीकी टीम के कर्मचारी बिल्हौर रेलवे स्टेशन पर आए और कार्य शुरू की। सुबह करीब 6:30 क्रेन बुलाई गई और तकनीकी टीम ने वैगन को पटरी पर चढ़ाने का काम शुरू किया। वैगन में लदा दूध पाउडर नीचे उतरवाया गया, इसके बाद क्रेन की मदद से वैगन के पहियों को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू किया गया। कन्नौज आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया की तकनीकी गड़बड़ी के चलते पहिए पटरी से उतर गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.