Move to Jagran APP

Indian Railway News: तेजस का किराये में बदलाव, नवरात्र से फिर से दौड़ेगी देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन

लॉकडाउन के चलते 19 मार्च से बंद चल रही तेजस एक्सप्रेस का संचालन आइआरसीटीसी 17 अक्टूबर से दोबारा शुरू करने जा रही है इस बार किराये में बदलाव के साथ- साथ यात्रियों के विशेष खान-पान की भी व्यवस्था की गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 05:39 PM (IST)
Indian Railway News: तेजस का किराये में बदलाव, नवरात्र से फिर से दौड़ेगी देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन
देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस। प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर, जेएनएन। यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का किराया अब हर सीट की डिमांड पर नहीं बढ़ेगा। अनलॉक के बाद आइआरसीटीसी ने नवरात्र में तेजस फिर से पटरी पर दौड़ाने की तैयारी कर ली है और एसी चेयरकार और एक्जीक्यूटिव क्लास का निश्चित किराया तय कर दिया है। इस बार ट्रेन में सफर कर रहे व्रत रखने वाले यात्रियों को विशेष खाना दिए जाने की व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने अब तेजस एक्सप्रेस में एसी चेयरकार का अधिकतम 1300 और एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2226 कर दिया गया है। इसमें जीएसटी अलग से देनी होगा। इसके साथ ही अब सभी खाली सीटों पर आसानी से टिकट मिल सकेगा।

इसके साथ ही नवरात्र के दौरान सफर करने वाले यात्रियों को ऑन डिमांड व्रत का खाना भी मुहैया कराएगा। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल गुप्ता ने बताया कि तेजस 17 अक्टूबर से दोबारा शुरू हो रही है। लॉकडाउन के चलते ट्रेन का संचालन 19 मार्च से बंद कर दिया गया था। मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि यात्रियों को मुफ्त 10 लाख रुपये का बीमा भी दिया जाएगा।

यह होगा टाइम टेबल

लखनऊ से तेजस एक्सप्रेस सुबह 6:10 बजे चलकर 7:20 बजे कानपुर पहुंचेगी। यहां से होकर दोपहर 12:25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

46 सीटों पर होगी बुकिंग

तेजस में चेयरकार की नौ बोगी हैं। 78 सीटर की एक बोगी मेें 46 सीटों पर बुकिंगकी जाएगी। प्रबंधक अमित सिन्हा ने बताया कि एक्जीक्यूटिव चेयरकार की एक बोगी में 56 सीट हैं। इसकी 28 सीटों पर बुकिंग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.