Move to Jagran APP

कन्नौज: वर्दी की हनक के आगे सेना का रिटायर्ड फौजी बेबस, पर्ची जमा करने आए थे वैक्सीनेशन सेंटर

बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छिबरामऊ परिसर में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इसलिए महिलाओं व पुरुषों की अलग-अलग लाइनें लगवाई गईं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल मिश्रा ने सुबह लाइन में पहले से लगे लोगों को पर्ची दी।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 07:40 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 07:40 PM (IST)
कन्नौज: वर्दी की हनक के आगे सेना का रिटायर्ड फौजी बेबस, पर्ची जमा करने आए थे वैक्सीनेशन सेंटर
कन्नौज में रिटायर्ड कैप्टन को पीटता हुआ सिपाही।

कन्नौज, जेएनएन। भीड़ बढऩे पर वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर हंगामा होने पर पहुंची पुलिस टीम ने सेना से सेवानिवृत्त कैप्टन को पीट दिया। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद एसपी ने सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। हालांकि, जागरण डॉट कॉम ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

loksabha election banner

यह है पूरा मामला: बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छिबरामऊ परिसर में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इसलिए महिलाओं व पुरुषों की अलग-अलग लाइनें लगवाई गईं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल मिश्रा ने सुबह लाइन में पहले से लगे लोगों को पर्ची दी। टीकाकरण में देरी होने पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बुलाई गई। इस बीच धमे का ताल निवासी 70 वर्षीय सेवानिवृत्त कैप्टन राजेंद्र बहादुर भी पत्नी मीना कुमारी को लेकर पहुंचे। वह महिलाओं की लाइन में खड़े होने लगे। इसको लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने मना किया। बात न मानने पर पुलिस कर्मी ने उन्हें समझाया। इस बीच किसी बात को लेकर उनकी पुलिसकर्मी से नोकझोंक हो गई। सिपाही संदीप कुमार ने उनके साथ मारपीट कर दी। कालर पकड़कर खींचते हुए पुलिस जीप में बिठा लिया। इस बीच किसी ने मारपीट का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। मामला एसपी प्रशांत वर्मा तक पहुंचा तो उन्होंने सिपाही संदीप कुमार को लाइन हाजिर कर दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल ने बताया कि बुजुर्ग महिलाओं की लाइन में लग रहे थे। इसको लेकर मामला तूल पकड़ गया। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से सेवानिवृत्त कैप्टन के खिलाफ अभद्रता करने का प्रार्थना पत्र दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 

सेवानिवृत्त फौजियों ने कोतवाली पहुंच जताई नाराजगी: सेवानिवृत्त कैप्टन राजेंद्र बहादुर के साथ अभद्रता व मारपीट की जानकारी होने पर नगर के कई सेवानिवृत्त फौजी कोतवाली पहुंचे। उन्हें हिरासत में लिए जाने पर नाराजगी जताई। इसपर पुलिस ने उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया। सेवानिवृत्त कैप्टन ने बताया कि वह पहले ही वैक्सीन लगवा चुके हैं। पत्नी को वैक्सीन लगवाने के लिए ले गए थे। भीड़ अधिक होने की वजह से वह महिलाओं की लाइन की तरफ पत्नी की पर्ची जमा करवा रहे थे। इस बीच सिपाही आए और अभद्रता व मारपीट की।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.