Move to Jagran APP

IND v/s NZ Test Match: भारत की जमीन पर विल यंग और टाम लाथम की जोड़ी ने बरकरार रखा कीवियों का रिकार्ड

IND v/s NZ Test Match ग्रीनपार्क टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टाम लाथम को अंपायर ने तीन बार आउट करार दिया लेकिन हर बार उनको डीआरएस का साथ मिला। जिसकी मदद से वे पवेलियन जाने से बचे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 10:08 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 10:08 PM (IST)
IND v/s NZ Test Match: भारत की जमीन पर विल यंग और टाम लाथम की जोड़ी ने बरकरार रखा कीवियों का रिकार्ड
IND v/s NZ Test Match: कानपुर के ग्रीनपार्क में विल यंग और टाम लाथम की जोड़ी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। IND v/s NZ Test Match: ग्रीनपार्क में पांच वर्ष बाद खेला जा रहा भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच रिकार्ड के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। पहले दो दिन मैच में कई रिकार्ड बने तो तीसरे दिन न्यूजीलैंड की ओपङ्क्षनग जोड़ी ने बड़ी साझेदारी का रिकार्ड अपने नाम दर्ज कराया। विल यंग और टाम लाथम ने पहले टेस्ट मैच में 151 रनों की साझेदारी की। भारतीय जमीन पर यह न्यूजीलैंड के लिए दूसरी सबसे बड़ी ओपङ्क्षनग साझेदारी है। इससे पहले वर्ष 2004 में रिचर्डसन और ङ्क्षवसेंट ने मोहाली में पहले विकेट के लिए 231 रन जोड़े थे। वहीं, 1990 और 2000 में हार्ने और गैरी स्टीड ने अहमदाबाद में 131 रनों की साझेदारी की थी। कीवी टीम की ओर से कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन विल यंग और लाथम की जोड़ी दूसरी सबसे बड़ी ओपङ्क्षनग साझेदारी अपने नाम दर्ज 

loksabha election banner

तीन बार लाथम के पक्ष में रहा डीआरएस : ग्रीनपार्क टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टाम लाथम को अंपायर ने तीन बार आउट करार दिया लेकिन हर बार उनको डीआरएस का साथ मिला। जिसकी मदद से वे पवेलियन जाने से बचे। अंपायर के फैसले को चुनौती देकर लाथम ने अपनी पारी को जारी रखा। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरा मौका था, जब कोई बल्लेबाज एक ही पारी में तीन बार रिव्यू लेकर आउट होने से बचा। इससे पहले इंग्लैंड के मोईन अली बांग्लादेश के खिलाफ एक ही पारी में तीन बार रिव्यू ले चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.