Move to Jagran APP

सपा एमएलसी पुष्पराज जैन 'पम्पी' के 5 शहरों में 35 स्थानों पर आयकर ने की छापेमारी, लांच किया था समाजवादी इत्र

आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन पम्पी के यहां छापा मारा है। पुष्पराज जैन ने ही समाजवादी इत्र कोे लांच किया था। आयकर विभाग व अन्य टीमें सुबह से ही छापेमारी कर रही हैं। इत्र कारोबारी एस मोहम्मद याकूब के यहां भी टीम पहुंची है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 01:33 PM (IST)
सपा एमएलसी पुष्पराज जैन 'पम्पी' के 5 शहरों में 35 स्थानों पर आयकर ने की छापेमारी, लांच किया था समाजवादी इत्र
आयकर विभाग की टीम ने पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के घर छापेमारी कर रही है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain)के यहां छापेमारी के बाद अब आयकर विभाग और डीजीसीआइ टीम ने अपना दायरा बढ़ा दिया है। शुक्रवार सुबह ही समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन पम्पी (Pushpraj Jain) के घर पर टीम ने छापा मारा है। पुष्पराज जैन ने ही समाजवादी इत्र (Samajwadi perfume) को लांच किया था। इत्र कारोबारी एस मोहम्मद याकूब (Mohammad Yakub) के यहां भी टीम पहुंची है। टीम उनके कारखाने में छापेमारी कर रही है। इधर सपा एमलसी पुष्पराज जैन पम्पी के यहां भी टीम पहुंची है। दोनों स्थानों पर टीम की छापेमारी जारी है। सूत्रों के मुताबिक आई टी विभाग की टीम पुष्पराज के घर आफिस समेत उत्तर प्रदेश के 50 ठिकानों पर तलाशी कर रही है। शुरूआती जानकारी में टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है।

loksabha election banner

इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य पुष्पराज पम्पी जैन के कन्नौज, कानपुर, मुंबई, दिल्ली और लखनऊ शहरों में आयकर विभाग ने एक साथ छापेमारी की है। आयकर विभाग ने सुबह करीब 7:15 बजे इन सभी स्थानों पर छापेमारी है। हालांकि एक्सप्रेस रोड कानपुर स्थित प्रगति अरोमा में दोपहर 1:00 बजे तक छापे की कार्रवाई शुरू नहीं हो पाई थी और वहां ताले बंद थे। समाजवादी इत्र बनाने वाले पम्पी जैन के साथ मोहम्मद याकूब और मोहम्मद अयूब पर भी आयकर विभाग ने अपने छापे डाले हैं।  आयकर अधिकारियों के मुताबिक इन छापों में किसी तरह की अव्यवस्था ना हो, इसके लिए कानपुर और कन्नौज में पीएसी के 100 जवानों को भी साथ में लिया गया है। सुबह कानपुर के आधा दर्जन स्थानों पर टीमें रवाना की गई और ठीक उसी समय कन्नौज मुंबई लखनऊ और दिल्ली में भी टीमों को रवाना किया गया। सभी जगह छापों का समय पहले से ही तय कर दिया गया था।  कानपुर में आधा दर्जन, कन्नौज में 13 स्थानों पर छापे की कार्रवाई चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.