Move to Jagran APP

कानपुर में जूनियर होनहारों को मिल रहा स्केटिंग की बारीकियों का गुरुमंत्र, शिविर में खिलाड़ी दिखा रहे दम

कैंप के प्रमुख श्रीश श्रीवास्तव ने बताया कि स्केटिंग में शहर के लगभग 100 से ज्यादा बच्चों ने कई सत्र में हिस्सा लिया। अंतिम दिन भी शिविर में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को स्केटिंग की विभिन्न विधाओं से परिचित कराया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 03:52 PM (IST)
कानपुर में जूनियर होनहारों को मिल रहा स्केटिंग की बारीकियों का गुरुमंत्र, शिविर में खिलाड़ी दिखा रहे दम
स्केटिंग प्रतियोगिता की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कोविड संक्रमण के चलते लंबे समय से घरों में कैद बच्चों को मानसिक व शारीरिक रूप से मजबूत करने के लिए डीपीएस कल्याणपुर में निश्शुल्क स्केटिंग प्रशिक्षण कैंप की शुरुआत की गई है। तीन दिवसीय शिविर के माध्यम से जूनियर होनहारों को स्केटिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उनके स्किल को संवारने और उन्हें स्केटिंग में निपुण बनाने के लिए प्रशिक्षकों देखरेख में शिविर संचालित किया गया है। बुधवार को शिविर के अंतिम दिन कई बच्चों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लेकर आगामी प्रतियोगिता के लिए तैयारी की।

loksabha election banner

कैंप के प्रमुख श्रीश श्रीवास्तव ने बताया कि स्केटिंग में शहर के लगभग 100 से ज्यादा बच्चों ने कई सत्र में हिस्सा लिया। अंतिम दिन भी शिविर में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को स्केटिंग की विभिन्न विधाओं से परिचित कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ल्ड क्लास स्केटिंग कोचिंग के जरिए खिलाड़ियों के लिए लंबे समय से बेहतर प्रशिक्षण देने की तैयारी योजना चल रही थी। जो पिछले कई दिनों से संक्रमण के कारण स्थगित करनी पड़ी। कोविड नियमों का पालन करते हुए अभिभावक अपने बच्चों को लेकर शिविर में पहुंच रहे हैं। स्पेशल बैच के जरिए खिलाड़ियों को संवारा जा रहा है। इस शिविर में प्रशिक्षण हासिल कर जूनियर खिलाड़ी आगामी समय में होने वाली स्केटिंग की प्रदेशस्तरीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जलवा दिखाएंगे। शहर के ज्यादातर स्कूलों में स्केटिंग खेल का क्रेज बढ़ता जा रहा है। उन्हें बेहतर प्रशिक्षण देने की मंशा से योग्य प्रशिक्षकों की देखरेख में शिविर संचालित किया जा रहा है।

डीपीएस एकेडमी द्वारा आगामी दिनों में संक्रमण के असर के कमजोर होने के बाद खिलाड़ियों को प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जाएगा। इसमें खेलकर शहर के खिलाड़ी बड़े मंच पर खुद को साबित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.