Move to Jagran APP

दुस्‍साहस: कानपुर में किशोरी को प्रेमजाल में फंसा बंधक बना करते रहे दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, पढ़वाते थे नमाज

कानपुर में किशोरी को प्रेमजाल में फंसा मुस्लिम युवक अपने घर मैकूपुरवा ले गया और बंधक बनाकर दो माह तक दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता ने बताया है कि जबरन उसे मांस खिलाया गया और नामाज पढ़वाई गई। इस कृत्य में युवक का परिवार भी शामिल था। किशोरी ने कई बार वहां से भागने का प्रयास किया लेकिन हर बार आरोपित उसे पकड़ लेता था।

By Jagran News Edited By: Prabhapunj Mishra Published: Fri, 29 Dec 2023 07:27 AM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2023 07:27 AM (IST)
कानपुर में किशोरी को प्रेमजाल में फंसा बंधक बना करते रहे दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, पढ़वाते थे नमाज

जागरण संवाददाता, कानपुर। किशोरी को प्रेमजाल में फंसा मुस्लिम युवक अपने घर मैकूपुरवा ले गया और बंधक बनाकर दो माह तक दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता ने बताया है कि जबरन उसे मांस खिलाया गया और नामाज पढ़वाई गई। इस कृत्य में युवक का परिवार भी शामिल था। किशोरी ने कई बार वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन हर बार आरोपित उसे पकड़ लेता था।

loksabha election banner

आरोपित 30 दिसंबर को उससे निकाह करने की तैयारी कर रहा था। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पीड़िता को गुरुवार शाम मुक्त कराया और उसके स्वजन से मिलाया। आरोपित और उसका परिवार मौके से भाग गया। पुलिस से मामले की शिकायत नहीं की गई है। चकेरी थाना क्षेत्र के फैक्ट्रीकर्मी की पत्नी ने बताया कि उनकी 14 वर्षीय बेटी की दोस्ती इंस्टाग्राम के जरिये करीब तीन माह पहले कैंट के मैकूपुरवा के मुस्लिम युवक से हुई थी। वह बेटी को बहला फुसलाकर ले गया।

विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह ने बताया कि मैकूपुरवा के पास रहने वाली दुर्गा वाहिनी की कार्यकर्ता ने उन्हें गुरुवार जानकारी दी कि नाले के ऊपर झोपड़ी बनाकर रहने वाला एक युवक किसी किशोरी को आया है। इसके बाद वह विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ आरोपित के घर पहुंचे। घर के अंदर एक कमरे में किशोरी मिली। पूछताछ में पहले तो युवक के पक्ष में बात करते हुए किशोरी अपने माता-पिता को मृत बताने लगी, लेकिन जब उससे बात की गई तो वह रोने लगी और आपबीती बताई।

उसने बताया कि युवक और परिवार जबरन उसे मांस खिलाते और कहते थे कि इसे खाकर तुम हिंदू से मुस्लिम बन जाओगी। इसके बाद तुम्हारा निकाह करा देंगे। वह रोज उसे नामाज पढ़वाते थे। मना करने पर मारपीट करते थे। उसे कमरे से बाहर नहीं निकलने दिया जाता था। युवक और खुद को पत्रकार बताने वाला उसका साथी मुस्लिम युवक एक दिन मौलाना को घर लेकर आए और बोले कि 30 दिसंबर को निकाह कराना है।

निकाह न करने पर उसने जान से मारने की धमकी दी थी। चकेरी थाना प्रभारी ने बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ताओं के माध्यम से जानकारी हुई है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।इंस्टाग्राम पर फोटो बंगले की लगाई और ले गया झोपड़ी मेंपीड़िता ने बताया कि युवक ने इंस्टाग्राम पर लग्जरी कार और बंगले की फोटो लगा रखी थी। वह बंगले के आसपास खड़े होकर फोटो भेजता था, लेकिन जब उसे घर ले गया तो झोपड़ी निकली, जिसमें पर्दा टंगा था और एक कमरे में पूरा परिवार रहता था। परिवार जब सो जाता तब युवक उसी कमरे में मुंह दबाकर दुष्कर्म करता था। शोर मचाने पर धमकाता था।

यह भी पढ़ें: Drone Attacks: व्यापारिक समुद्री जहाजों पर कौन कर रहा हमला, जांच में सामने आई चौंकाने वाली बात; नौसेना ने उठाया बड़ा कदम

यह भी पढ़ें: Weather Update Today: घने कोहरे की कैद में दिल्ली-NCR, येलो अलर्ट जारी; बारिश और बर्फबारी के बीच आएगा नया साल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.