Move to Jagran APP

सोनू निगम के गीतों पर झूमे आइआइटियंस

आइआइटी में चल रही अंतराग्नि का रविवार देर रात भव्य समापन हो गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 02:07 AM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 02:07 AM (IST)
सोनू निगम के गीतों पर झूमे आइआइटियंस
सोनू निगम के गीतों पर झूमे आइआइटियंस

जागरण संवाददाता, कानपुर : आइआइटी में चल रही अंतराग्नि का रविवार देर रात भव्य समापन हो गया। आखिरी दिन जहां सुर, लय और ताल की जुगलबंदी का जादू सिर चढ़कर बोला, वहीं कला, साहित्य और तकनीक के विशेषज्ञों के टॉक शो ने माहौल में चार चांद लगा दिया। इंटरनेशनल कार्निवल के इवेंट में विदेशी कलाकारों ने अपने कौशल का लोहा मनवाया। कल्चरल फेस्ट में गीतकार सोनू निगम की आवाज युवाओं के दिल को छू गई। उनके साथ ऑनलाइन मोड पर छात्र-छात्राएं और एल्युमिनाई गुनगुना उठे। शहर के कॉमेडी कलाकार हर्ष गुजराल के लाफ्टर पंच ने गुदगुदाया। भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्ण मूर्ति सुब्रमण्यम और आरबीआइ के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव ने संस्थान की पुरानी यादें साझा कीं।

loksabha election banner

कोरोना काल के चलते संस्थान में अंतराग्नि का आयोजन ऑनलाइन मोड पर हुआ। सोनू निगम जैसे ही ऑनलाइन हुए, छात्र-छात्राएं जुड़ते चले गए। उन्होंने भी चाहने वालों को मायूस नहीं किया। सबसे पहले हर पल यहां जी भर जीओ, फिर ये समां कल हो न हो.., अभी मुझमें कहीं, बाकी थोड़ी सी है जिदगी..गाकर सुनाया। उन्होंने कई पुराने गीतों को भी अलग अंदाज में पेश किया।

----------------------

लक्ष्य हासिल करने के लिए किया प्रेरित

इंडिया इंस्पायर्ड में साहित्यकार विक्रम चंद्रा ने सैक्रेड गेम्स, एक गैंगलैंड थ्रिलर समेत अन्य साहित्यों के बारे में बताया। अपने जीवन की कहानी सुनाकर लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित भी किया।

----------------------

फुटबॉल फ्री स्टाइल का जलवा

एशिया गौट टैलेंट के फाइनलिस्ट रह चुके गिटार वादक ग्वेनेथ डोराडो ने वाद्य कौशल का उपयोग कर जलवा बिखेरा। आधुनिक फुटबॉल की आइकन कहीं जाने वाली मायामी अशगारी ने अपनी फुटबॉल फ्रीस्टाइल स्किल्स की प्रतिभा दिखाई।

----------------------

ब्लॉगिग का सफर साझा किया

वांडरलस्ट श्रृंखला में कृतिका गोयल, प्रियंका चंदोला,और देव ने अपने ट्रैवल ब्लॉगिग के सफर से सभी को रूबरू करवाया। उन्होंने बताया कि कैसे उनके सपने पूरे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.