Move to Jagran APP

आइजी का आदेश हवा में, क्रॉसिंग पर चलता रहा वाहन स्टैंड

आइजी ने शनिवार को क्रॉसिंग के पास अवैध स्टैंड हटाने के दिए थे निर्देश

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 01:22 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:06 AM (IST)
आइजी का आदेश हवा में, क्रॉसिंग पर चलता रहा वाहन स्टैंड
आइजी का आदेश हवा में, क्रॉसिंग पर चलता रहा वाहन स्टैंड

जागरण संवाददाता, कानपुर : आइजी के आदेशों का भी मातहतों पर असर नहीं हो रहा। शनिवार शाम निरीक्षण के दौरान कल्याणपुर क्रॉसिंग व आसपास लगने वाले जाम को दूर करने के लिए उन्होंने अवैध स्टैंड हटवाने के आदेश दिए थे लेकिन रविवार को धड़ल्ले से स्टैंड चलते रहे। पास ही पुलिस पिकेट प्वाइंट भी था लेकिन यहां कोई सिपाही तैनात नहीं दिखा। ट्रैफिक पुलिस भी नदारद थी।

loksabha election banner

हादसे में घायल हुए बिल्हौर के कार चालक रामअवतार को गुरुवार देर शाम एलएलआर अस्पताल (हैलट) ले जा रही एंबुलेंस आइआइटी, बिठूर रोड तिराहा, कल्याणपुर क्रॉसिंग और फिर रावतपुर के जाम में डेढ़ घंटे तक फंसी और इसकी वजह से रामअवतार की मौत हो गई थी। स्वजनों ने मेट्रो कार्य को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया था। शनिवार को आइजी ने जीटी रोड पर जाकर जाम के प्वाइंट देखे और मातहतों को ठेले, अवैध स्टैंड आदि हटवाने के लिए कहा था, लेकिन असर नहीं पड़ा।

रविवार को कल्याणपुर क्रॉसिंग के पहले जीटी रोड पर आटो, ई रिक्शा और टैंपो चालक मनमानी करते रहे। बेतरतीब वाहन खड़ा करने से कई बार पनकी रोड से क्रॉसिंग पार कर आ रहे वाहन फंसते रहे। खास बात ये रही कि यहां न तो थाने की पुलिस दिखाई दी और न ही ट्रैफिक पुलिस। यही नहीं पनकी रोड पर बंबा से पहले भी तमाम ई रिक्शा सड़क किनारे सवारियां भरते रहे।

--

रविवार होने के कारण सड़कों पर वाहनों का दबाव नहीं था। कहीं भी जाम नहीं लगा। सोमवार से जीटी रोड व जाम के प्रमुख प्वाइंटों पर अभियान शुरू किया जाएगा। अतिक्रमण हटाने के साथ ही सड़क घेरकर खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

- सुशील कुमार, एसपी ट्रैफिक

--

यातायात पुलिस को दिए 100 सिपाही

यातायात व्यवस्था की बदहाली देख आइजी ने रविवार को यातायात पुलिस को 100 सिपाही अतिरिक्त दिए हैं। इन सभी की ड्यूटी जाम लगने वाले स्थानों पर लगाई जाएगी। एसपी ने बताया कि अब विभाग में करीब 270 सिपाही हो गए हैं। ये सिपाही सड़कों पर अतिक्रमण नहीं लगने देंगे और जाम खुलवाएंगे। लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.