Move to Jagran APP

अगर आप फ्लैट खरीदने की कर रहे हैं तैयारी तो इस खबर को जरूर पढ़ लें Kanpur News

केडीए अपने बचे हुए 7460 फ्लैट बेचने के लिए कम करने जा रहा है रेट गिर सकतीं 10 से 15 फीसद कीमतें।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 09:52 AM (IST)
अगर आप फ्लैट खरीदने की कर रहे हैं तैयारी तो इस खबर को जरूर पढ़ लें Kanpur News
अगर आप फ्लैट खरीदने की कर रहे हैं तैयारी तो इस खबर को जरूर पढ़ लें Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। केडीए ने अपने बचे 7460 फ्लैट बेचने के लिए दाम घटाने पर मंथन शुरू कर दिया है। एक दो दिन में तय हो जाएगा कि किस श्रेणी के फ्लैट की दर कितनी कम होगी। इसके बाद छह नवंबर को बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाकर इसे लागू किया जाएगा।

loksabha election banner

केडीए ने तीन साल पहले शहर में लगभग 16 हजार फ्लैट का निर्माण कराया था। पहले तेजी से फ्लैट बिके लेकिन बाद में ब्रेक लग गया। यहां तक ईडब्ल्यूएस के फ्लैट में 25 फीसद रकम और अन्य फ्लैट में 50 फीसद रकम जमा करने पर आवंटी रह सकता है। इसके बाद भी कोई खरीदार केडीए को नहीं मिल रहा है। वर्तमान समय में केडीए के 15 अरब रुपये फ्लैट में फंसे हैं। इसका असर अन्य विकास कार्यों पर पड़ रहा है। धन मिल जाए तो अन्य विकास कार्य तेजी से शुरू हो सकें। अब 7460 फ्लैट की बिक्री के लिए अफसर मंथन कर रहे हैं कि कैसे दामों में दस से 15 फीसद कमी की जा सके। केडीए उपाध्यक्ष ने जल्द प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिए हैं ताकि छह नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में रखा जा सके। इसके अलावा सात सौ आवास कब्जेदारों को देने का प्रस्ताव बैठक में लाने का फैसला लिया गया है।

यहां केडीए के फ्लैट बिक्री के लिए बचे

केडीए के सिग्नेचर ग्र्रीन्स सिटी विकास नगर, शताब्दी नगर, केडीए ग्र्रीन, केडीए ड्रीम्स, केडीए, हाईट्स, रेजीडेंसी किदïवई नगर

कुल फ्लैट बनाए -15660

आवंटित फ्लैट - 8200

रजिस्ट्री हो चुकी - 1690

बिकने को बचे- 7460

फ्लैट की कीमत - 25.27 लाख से 60.71 लाख रुपये तक

बिक्री को लगाए ब्रोकर

केडीए ने फ्लैट बिक्री के लिए ब्रोकर लगाए हैं। इनको फ्लैट की कीमत का 0.04 फीसद कमीशन दे रहे हैं। अभी तक ब्रोकर ने दो सौ फ्लैट बेचे हैं।

स्टेडियम की जगह का होगा भू-उपयोग परिवर्तन

खेलो इंडिया के तहत मकसूदाबाद में युवा कल्याण विभाग आठ करोड़ रुपये से स्टेडियम का निर्माण करा रहा है। जमीन वनीकरण होने के कारण काम रुक गया। इसका भू-उपयोग परिवर्तन करने के लिए केडीए प्रस्ताव बोर्ड के समक्ष रखने की तैयारी कर रहा है। वहीं सुरार में लघु व हल्के उद्योग के लिए साढ़े चार हेक्टेयर जमीन थी। इसका वनीकरण भू-उपयोग परिवर्तन किया जाने का प्रस्ताव भी तैयार हो रहा है। मेट्रो के लिए दी जाने वाली सौ करोड़ रुपये की राशि पर भी बोर्ड बैठक में चर्चा होगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.