महोबा, जेएनएन। गुरुवार को महोबा नगर पालिका परिसर में एक सफाई कर्मचारी ने अपने मासूम चार साल के बच्चे को साथ लेकर आत्मदाह का प्रयास किया। पालिका कॢमयों व वहां मौजूद लोगों की सतर्कता से उसे रोक लिया गया। बाद में उसका भुगतान जल्द करा देने का आश्वासन दिया गया तब वह काम पर वापस लौट गया।

शहर के मकनपुरा मोहल्ला निवासी विजय नगरपालिका में ठेकेदारी प्रथा के तहत सफाई कर्मचारी के पद पर काम करता है। वह एक बोतल में ज्वलनशील पदार्थ लेकर गुरुवार को नगरपालिका कार्यालय पहुंच गया। उसने चिल्ला कर कहा, उसे दो माह से वेतन नहीं मिल रहा है, इसलिए यहीं अपने को आग लगा कर जान दे देगा। पहले तो लोगों ने समझा कि वह मजाक कर रहा है। कर्मचारी ने जैसे ही बोतल खोल कर अपने ऊपर वह ज्वलनशील पदार्थ डाल कर माचिस निकालने लगा तभी पास में खड़े लोगों ने उसकी बोतल छीन ली। इस दौरान मासूम भी उसके पास में ही खड़ा था।

इस बीच ज्वलनशील पदार्थ तो कर्मी पर गिर गया लेकिन माचिस दूर जा गिरी। बाद में पालिका के अधिकारी, कर्मचारी वहां आ गए। उसे समझाया। ठेकेदार सफाई इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने कहा कि वह काम पर नहीं गया इसीलिए भुगतान रुक होगा, उन्हेंं पता नहीं था। जल्द ही जो भी बकाया होगा उसका भुगतान कराया जाएगा। आश्वनासन के बाद कर्मचारी विजय काम पर लौट गया।

 

Edited By: Akash Dwivedi