कानपुर, जेएनएन। अनवरगंज में निकाह के पांच माह बाद पति ने पत्नी को मोबाइल फोन पर तलाक दे दिया। पिटाई से क्षुब्ध होकर वह मायके गई थी, जिसपर पति ने फोन करके ससुराल आने के लिए दबाव डाला तो उसने इन्कार कर दिया। महिला ने पति समेत ससुरालियों के खिलाफ अनवरगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपित पति और ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पीडि़ता के अनुसार 26 जनवरी 2019 को उसका निकाह हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुरालीजन दहेज की अतिरिक्त मांग को लेकर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडि़त करने लगे। 12 जुलाई को उसने मायके से रुपये लाने की बात से इन्कार किया तो पति व ससुरालियों ने पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह वहां से जान बचाकर वह मायके पहुंची।

इस बीच पति ने कई बार उसे फोन कर वापस आने के लिए दबाव डाला। लेकिन, आए दिन की मारपीट से परेशान होकर उसने ससुराल जाने से इन्कार कर दिया था। इस पर पति ने उसे फोन पर तलाक दे दिया। थाना प्रभारी अनवरगंज रमाकांत पचौरी ने बताया कि महिला की तहरीर पर मारपीट, जानमाल की धमकी, अप्राकृतिक संबंध और दहेज अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच के बाद अन्य आरोपितों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप