Move to Jagran APP

थाने के पास होजरी व्यापारी की गोली लगने से मौत

फजलगंज थाने के सामने हाते में रविवार रात चमनगंज के होजरी व्यापारी व डी-2 गैंग के सदस्य रहे 49 वर्षीय वेदप्रकाश जायसवाल की रिवाल्वर की गोली लगने से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 01:39 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:27 AM (IST)
थाने के पास होजरी व्यापारी की गोली लगने से मौत
थाने के पास होजरी व्यापारी की गोली लगने से मौत

जागरण संवाददाता, कानपुर : फजलगंज थाने के सामने हाते में रविवार रात चमनगंज के होजरी व्यापारी व डी-2 गैंग के सदस्य रहे 49 वर्षीय वेदप्रकाश जायसवाल की रिवाल्वर की गोली लगने से मौत हो गई। वह दोस्तों जमील, आफताब व मनोज शुक्ला उर्फ मुन्ना से मिलने गए थे। घटना के बाद जमील व आफताब ही उसके शव को घर ले गए और गोली लगने की जानकारी दी। परिजन भड़क गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों दोस्तों को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू की। परिजनों ने किसी रंजिश की बात से इन्कार किया है। पुलिस संट्टे की रंजिश और आशनाई के बिंदु पर जांच कर रही है। फजलगंज की एक युवती को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

loksabha election banner

चमनगंज फहीमाबाद कॉलोनी निवासी वेदप्रकाश फजलगंज में होजरी की दुकान चलाते थे। परिवार में पत्नी उमा और तीन बेटे आकाश, आशीष व लकी हैं। आकाश ने बताया कि रोजाना पापा दुकान बंद करने के बाद दोस्तों के साथ बैठते थे और रात नौ बजे के बाद घर आते थे। रविवार रात उनके दोस्तों फजलगंज थाने के सामने हाते में रहने वाले जमील और छोटे मियां का हाता निवासी आफताब ने फोन कर पिता की तबीयत ठीक न होने और उन्हें घर लेकर आने की जानकारी दी। जब वे पिता को घर लाए तो उन्होंने गोली लगने की बात बताई। पिता कुछ बोल नहीं पा रहे थे और उनकी ठोढ़ी पर गोली लगने का जख्म भी था।

घबराकर परिजनों ने पुलिस को फोन किया। इस पर चमनगंज पुलिस ने आकर आफताब व जमील को हिरासत में लिया और वेदप्रकाश को लेकर एलएलआर अस्पताल (हैलट) पहुंचे, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बेटे आकाश के मुताबिक आफताब ने बताया कि पिता और अशोकनगर निवासी मनोज शुक्ला उर्फ मुन्ना के साथ जमील के घर पर बैठे थे। देर शाम जमील आए। तभी मुन्ना अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर मेज पर रखकर पेशाब करने चले गए। कुछ देर बाद गोली चली, जो वेदप्रकाश की ठोढ़ी में जा लगी थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चमनगंज के बदमाश सबलू फजलगंज में संट्टे का काम करता है। जहां वेदप्रकाश का आना जाना है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि उन्होंने झगड़े के बाद गोली चलने की आवाज सुनी थी।

--

परिजनों ने रंजिश से इन्कार किया है। मृतक के दो दोस्तों से पूछताछ की जा रही है, उन्होंने हादसे में गोली लगने की बात कही है लेकिन जिसकी रिवाल्वर से गोली चली, वह फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। -- रवीना त्यागी, एसपी साउथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.