जासं, कानपुर : 13 महाविद्यालयों में नवनियुक्त प्राचार्यों का सम्मान समारोह शनिवार सुबह ब्रह्मानंद डिग्री कालेज में हुआ। सीएसजेएमयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक और लक्ष्मीदेवी ललित कला एकेडमी की निदेशक डा. शालिनी वेद ने प्राचार्यों को स्मृति चिन्ह दिया। कालेज के डा. एके अवस्थी की किताब कांसेप्ट आफ एथनोबाटनी का विमोचन भी किया।

प्राचार्य डा. विवेक द्विवेदी ने कहा कि कुटुम्ब से विश्वविद्यालय के कुल को गौरव मिलता है। कुलपति ने डीएवी कालेज के प्राचार्य डा. अरुण कुमार दीक्षित, पीपीएन कालेज के डा. अनूप सिंह, डीबीएस से डा. अनिल मिश्रा, हरसहाय कालेज से डा. अमर श्रीवास्तव, अर्मापुर कालेज से डा. मुकेश कुमार सिंह, जुहारी देवी कालेज से डा. ममता वर्मा, डीडब्ल्यूटीसी से डा. रत्ना गुप्ता, केके इंटर कालेज इटावा से डा. महेंद्र सिंह, लालबहादुर शास्त्री पीजी कालेज महाराजगंज के प्राचार्य डा. अरविद, ब्रह्मावर्त कालेज के वीके कटियार, अकबरपुर कालेज से अखिलेश चंद्र पांडेय व क्राइस्ट चर्च कालेज के जोजफ डैनियल को सम्मानित किया गया। मिशन शक्ति कार्यक्रम को डा. शालिनी वेद ने संबोधित किया और प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। छात्राओं ने ड्राइंग, पेंटिग, सिरोनिक पेंटिग, फैब्रिक पेंटिग, कोलाज मेकिग की। अध्यक्ष डा. अर्चना पांडेय ने विविध कार्यो के लिए प्रेरित किया। शास्त्रीय संगीत व नृत्य में सुरभि तिवारी और उदिता रावत, गायन में ममता यादव, रंगोली में शौर्य शुक्ला, मुस्कान, मनु, नेहा, रोली, निखत को पुरस्कृत किया गया। प्रबंध समिति के अध्यक्ष ओंकारनाथ अवस्थी, डा. सुनील सिंह, अक्षय शुक्ला, डा. मधु सहगल, डा. अलका गुप्ता, डा. स्तुति शुक्ला भी रहीं।

.....................

बेहतर उत्पाद, ग्राहक से संवाद और ब्रांडिग में सफलता पक्की : आलोक

जागरण संवाददाता, कानपुर : किसी भी उत्पाद की ब्रांडिग में सफलता तब मिल सकती है, जब उस उत्पाद की गुणवत्ता बेहतर हो और उत्पाद को लेकर ग्राहक से परस्पर संवाद हो। शनिवार को यह बात मुख्य वक्ता, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट आलोक सांवल ने कही।

वह जागरण इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट में आयोजित संवादात्मक सत्र को संबोधित कर रहे थे। इसका विषय- एडवरटाइजिग इन माडर्न मीडिया इंवायरमेंट रखा गया था। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से कहा, कि रोजाना ही कुछ नया सीखने की चाह खुद में विकसित करिए। साथ ही साथ उन्होंने छात्रों को दैनिक अखबारों व विभिन्न संस्करणों में प्रयोग की जाने वाली क्षेत्रीय भाषा की भी जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन एमबीए छात्रा प्राची सिंह ने किया। इस मौके पर जागरण इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड मास कम्युनिकेशन के निदेशक एसपी त्रिपाठी, डिजीटल एनिमेशन के निदेशक अमरदीप सिंह समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran