कानपुर, जेएनएन। कानपुर देहात में मंगलपुर थानांतर्गत संदलपुर चौकी क्षेत्र के एक गांव में उस समय इंसानियत तार-तार जब सब्जी विक्रेता का सिर मुंडवाकर जूतों की माला पहनाकर सरेआम घुमाया गया। एक असहाय अपना अपमान सहता रहा लेकिन विरोध के लिए किसी के कदम आगे नहीं बढ़े और पुलिस भी घटना से अनजान बनी रही। घटना का वीडियो वायरल होने पर अफसरों ने घटना का संज्ञान लिया और रूरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है। 

यह हुई घटना

कानपुर देहात के अमर सिंह का पुरवा निवासी सब्जी विक्रेता अरविंद ने बताया कि वह आलू और प्याज की फेरी लगाता है। सब्जी बिक्री से होने वाली आय से परिवार का पालन पोषण और घर खर्च चलाता है। शुक्रवार की शाम वह रनधीरपुर गांव में सब्जी बेच रहा था तभी गांव के नेता नाम के युवक ने मुफ्त में सब्जी देने को कहा। मना किया तो वह गाली देने लगा और विरोध करने पर तीन चार युवकों की मदद से उसे पकड़ लिया। आरोप है कि उसका पहले सिर मुंडा दिया और फिर जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया। इस दौरान उसके मुंह पर कालिख भी पोत दी।

वायरल वीडियो बना कार्रवाई का आधार

बिना किसी कसूर के पूरे गांव में उसका अपमान होता रहा लेकिन कोई भी बचाने के लिए आगे नहीं आया। किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर वह भागकर थाने पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी देकर आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पहले तो किसी ने उसकी नहीं सुनी। हालांकि कि घटना के समय किसी ने वीडियो बनाने के बाद वायरल कर दिया। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हर तरफ चर्चा होने लगी। अफसरों ने घटना का संज्ञान लिया और पुलिस ने मुकदम दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी मंगलपुर आमोद कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है, वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021