कानपुर, जेएनएन। हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय (एचबीटीयू) के छात्रों को प्रशासन ने वाईफाई की सौगात दी है। बीटेक, एमटेक, एमसीए व पीएचडी समेत अन्य कोर्स के तीन हजार स्टूडेंट्स रोजाना एक जीबी डाटा का मुफ्त इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए एचबीटीयू कुलपति प्रोफेसर एनबी सिंह व जियो के स्टेट हेड करन मेहरोत्रा ने करार किया है।

रजिस्टर्ड होगा मोबाइल, मिलेगा पासवर्ड

इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए छात्रों के मोबाइल को रजिस्टर्ड करके उन्हें पासवर्ड दिया जाएगा। जिससे वह कैंपस के अलावा देश के किसी भी कोने में बैठकर इंटरनेट सुविधा का उपयोग कर सकेंगे। छात्रों के साथ पांच सौ शिक्षकों व कर्मचारियों को इंटरनेट कनेक्शन देने के लिए रिलायंस जियो ने एचबीटीयू कैंपस में दो टॉवर व ऑप्टिकल फाइबर लगाए हैं।

इंटरनेट का खर्च वाहन करेगा विवि

कुलसचिव प्रोफेसर मनोज शुक्ला ने बताया कि छात्रों के पास सिम किसी भी कंपनी का हो वह रिलायंस जियो के इंटरनेट का उपयोग कर सकेगा। छात्रावास में रहने वाले छात्रों की शिकायत थी कि शाम को कक्षाएं खत्म होने के बाद जब पढऩे के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है तो वह उन्हें नहीं मिल पाता है। उनकी इस समस्या को देखते हुए यह सुविधा दी गई है। इंटरनेट का खर्च विश्वविद्यालय प्रशासन वहन करेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप