कानपुर (जेएनएन)। कल्याणपुर-बिठूर रोड पर बुधवार दोपहर स्कूल से घर लौट रहे स्कूटी सवार इंटर के छात्र को दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की बस ने रौंद दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथी छात्र घायल हो गया। मृतक गौरव मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल का छात्र था। घटना से गुस्साए साथी छात्रों ने बिठूर रोड पर स्थित डीपीएस में धावा बोल दिया। यहां छात्रों ने परिसर में पथराव कर तीन कार समेत पांच वाहनों में तोडफ़ोड़ की। भीड़ ने आगजनी का प्रयास भी किया। सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे सीओ कल्याणपुर उपद्रवियों को खदेडऩे में खुद गिर गए। पुलिस के लाठी पटकने पर भीड़ कल्याणपुर थाने पहुंच गई, जहां दारोगा की रिवाल्वर छीनने की कोशिश की। सीओ के बीचबचाव करने पर महिलाओं ने धक्कामुक्की कर उनके बिल्ले नोच लिये।

यह भी पढ़ें: योगी के तेवर में तल्खीः बहन-बेटी पर नजर डाली तो घर पर चढ़ा देंगे बुलडोजर

बगदौधी बांगर, मंधना निवासी राजू शुक्ल विकास नगर विद्युत सबस्टेशन में कैशियर हैं। उनका पुत्र अभय शुक्ल उर्फ कन्हैया (17) बिठूर रोड स्थित गौरव मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल का छात्र था। बुधवार को छुïट्टी होने पर वह साथी करमजीत के साथ स्कूटी से घर लौट रहा था। कल्याणपुर-बिठूर रोड पर डीपीएस से करीब 60 मीटर की दूरी पर स्कूल बस से हादसा हो गया। जिसके बाद लगभग 150 छात्र डीपीएस पहुंच गए और तोडफ़ोड़ करने लगे। सीओ कल्याणपुर रजनीश वर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: क्राइम और करप्शन से मुक्ति के लिए जो जिस भाषा में समझेगा जवाब देंगे : योगी

आपाधापी में सीओ के गिरने के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को दौड़ाया तो भीड़ थाने पहुंच गई। मृतक के भाई मनीष ने थाने में मौजूद दारोगा संतोष कुमार से लिपटकर सर्विस रिवाल्वर छीनने की कोशिश की। परिजनों ने जीटी रोड पर शव रख जाम लगाने का प्रयास भी किया। एसपी पश्चिम डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर बस चालक को गिरफ्तार किया गया है। डीपीएस प्रबंधन की ओर से तहरीर मिलने पर सीसीटीवी फुटेज से उपद्रवियों की शिनाख्त कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: फीरोजाबाद की पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, बारह मजदूर झुलसे

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस