Move to Jagran APP

Hamirpur Crime : पीड़िता के गिड़गिड़ाने पर भी दरिंदे बनाते रहे थे वीडियो, पुलिस ने पांच आरोपितों को भेजा जेल

Hamirpur Crime हमीरपुर में पीड़ित के गिड़गिड़ाने पर भी आरोपिताें को रहम नहीं आया था। आरोपितों ने निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाया था। मामले में पुलिस ने पहचान कर छह में पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 04:49 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 04:49 PM (IST)
Hamirpur Crime : पीड़िता के गिड़गिड़ाने पर भी दरिंदे बनाते रहे थे वीडियो, पुलिस ने पांच आरोपितों को भेजा जेल
Hamirpur Crime हमीरपुर पुलिस ने आरोपितों को भेजा जेल।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। Hamirpur Crime इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहे मुख्यालय के सिटी फारेस्ट की घटना का वीडियो देख लोग इसे दिल्ली के निर्भया कांड से तुलना कर रहे है। वीडियों में छोड़ देने के लिए गिड़गिड़ाती युवती दिख रही वहीं दरिंदे उसे निर्वस्त्र कर पीटने के साथ गुप्तागों का वीडियो बनाते रहे।

loksabha election banner

मामले में प्रेसवार्ता कर एसपी शुभम पटेल ने पहचान किए गए छह आरोपितों में पांच को गिरफ्तार कर कार्रवाई करने की जानकारी दी। इनमें शामिल दो नाबालिग आरोपितों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजने की कार्रवाई की गई वहीं तीन को जेल भेजा गया है। फरार एक और आरोपित की तलाश की जा रही है। एसपी ने पीड़िता की तलाश कर बयान के आधार पर विधिक कार्रवाई किए जाने की बात कही है। वहीं, बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट कर सरकार को घेरा है। 

पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ने बताया कि गुरुवार को जनता के लोगों के माध्यम से एक वीडियो व सूचना मिली कि बीते मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे सिटी फारेस्ट के जंगल में एक लड़का व लड़की आपत्तिजनक स्थिति में थे। तभी आस-पड़ोस के तीन-चार व्यक्ति व कम उम्र के कुछ लड़के वहां पहुंचकर उनके साथ मारपीट करते हुए कपड़े खींचने व वीडियो बनाने लगे तथा पैसे की मांग भी कर रहे थे।

सूचना के आधार पर व प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सदर कोतवाली पुलिस द्वारा तत्काल वीडियो के माध्यम से पहचान करा पांच आरोपितों के खिलाफ शीलभंग, रुपये की मांग करने, मारपीट कर धमकाने व आइटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

बताया कि आरोपिताें में दो नाबालिग है जिन्हें बाल संप्रेक्षण गृह भेजने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं तीन आरोपितों में शामिल मुख्यालय निवासी कन्हैया शर्मा, प्रीतम कश्यप व मोहम्मद फजल को जेल भेजा गया है। वहीं पहचान में आए एक आरोपित लाखन खंगार की तलाश की जा रही है।

पीड़िता के बयान के आधार पर होगी आगें की कार्रवाई : एसपी ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की गई जिस पर उन्होंने युवक व युवती के अज्ञात होने की बात कही है। बताया कि निजी प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरे से पीड़िता की तलाश की जा रही है। जिसके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कहा कि यदि पीड़िता से सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि होती है तो धाराएं बढ़ाई जाएंगी। बताया कि पीड़िता स्थानीय नहीं लग रही हो सकता है एकांत स्थान होने के चलते बाहर से कही से आए हो।

इस तरह की पहली घटना : एसपी ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों से पूछताछ करने पर जानकारी हुई कि पूर्व में ऐसा कोई अपराध नहीं हुआ। जोड़े मिलने की जानकारी पहले भी मिलती रही है।

पहचान छिपाने को कन्हैया ने मुड़वाया सिर : पुलिस के अनुसार वीडियो में दिख रहे आरोपित कन्हैया ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना सिर मुडवा लिया। ताकि वीडियो में उसका चेहरा पहचान न आए।

आरोपितों पर होगी गैंगेस्टर की कार्रवाई : एसपी ने बताया कि आरोपित अरविंंद निषाद के पास से अवैध चाकू बरामद किया गया है। जिस पर उसके खिलाफ आर्मस एक्ट के तहत अतिरिक्त कार्रवाई की गई है। वहीं कन्हैया के घर की तलाशी में उसके पास से डेढ़ किलो अवैध गांजा बरामद हुआ।

जिस पर उसके खिलाफ एनडीपीएस के तहत अतिरिक्त कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बताया कि सभी के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई के साथ संपत्ति कुर्क करने की भी कार्रवाई की जाएगी।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान : एसपी ने बताया कि फिलहाल उनके पास अभी कोई पत्र नहीं आया लेकिन जानकारी के आधार पर महिला आयोग द्वारा मामला संज्ञान में ले रिपोर्ट मांगे जाने की सूचना मिली है। कहा कि की गई सभी कार्रवाई से उवगत करा दिया जाएगा। वहीं डीजीपी द्वारा मामले को संज्ञान में ले कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए जाने की चर्चा है।

भविष्य में ऐसी घटना रोकने को बढ़ाई सुरक्षा : एसपी के अनुसार ऐसी घटनाएं रोकने को सिटी फारेस्ट के निकट एक पिकेट तैनात किया गया है। इसके अलावा ग्राम सुरक्षा समिति व बीट कर्मी के माध्यम से क्षेत्र में निगरानी बढ़ाई जाएगी।

सिटी फारेस्ट के कायाकल्प की उठी मांग : वीरान पड़े सिटी फारेस्ट में अक्सर ऐसी घटनाओं की बात कह लोगों ने इसके कायाकल्प की मांग उठाई है। ताकि लोगों के आने जाने से वहां ऐसी घटनाएं न हो। एसपी ने बताया कि इसके लिए वन विभाग द्वारा प्रस्ताव तैयार कर धनराशि की मांग के लिए पत्र शासन को भेजा गया है। इसके लिए और पहल कराई जाएगी।

वीडियो में दांत से नाजुक अंगों को काटता दिखा दरिंदा : वायरल वीडियो आरोपितों के वहशीपन को देख आक्रोशित है। वीडियो में पीड़िता की प्रेमी गलती मानते हुए छोड़ने की बात कह रहा है। वहीं पीड़िता दवा लेने की बात कह छोड़ने की मांग कर रही।

जबकि वहां झुंड में मौजूद कुछ वहशी पीड़िता कपड़े खीचते तो कुछ नाजुक अंगों का वीडियो बनाते व एक दांत से काटते दिखा। वीडियो के बंद करने के बाद दरिंदों ने क्या किया यह जांच का विषय है। हालांकि एक वीडियो में दरिंदें बेल्ट खोले दिख रहे है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.