Move to Jagran APP

Kanpur ATM Hacking News: कानपुर में पॉश इलाके के एटीएम में निकली स्किमर डिवाइस, पिन रीडर मिनी कैमरा भी मिला

Kanpur ATM Hacking News पैसे निकाल रहे एक ग्राहक का एटीएम कार्ड फंसने पर हकीकत सामने आई पुलिस अब आसपास लगे कैमरों की फुटेज जुटाकर साइबर हैकरों की तलाश कर रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 10:42 AM (IST)
Kanpur ATM Hacking News: कानपुर में पॉश इलाके के एटीएम में निकली स्किमर डिवाइस, पिन रीडर मिनी कैमरा भी मिला
Kanpur ATM Hacking News: कानपुर में पॉश इलाके के एटीएम में निकली स्किमर डिवाइस, पिन रीडर मिनी कैमरा भी मिला

कानपुर, जेएनएन। Kanpur ATM Hacking News: साइबर हैकरों ने स्वरूपनगर में बेनाझाबर स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम में कार्ड क्लोन करने वाली स्किमर डिवाइस लगा दी। इलाके के एक कारोबारी पैसे निकालने पहुंचे तो साइबर हैकरों की करतूत का खुलासा हो गया। पुलिस ने डिवाइस और पिन रीडर मिनी कैमरा कब्जे में लिया। इससे पहले एटीएम के पास मौजूद एक शख्स फरार हो गया। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से शातिरों की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

एटीएम से कार्ड खींचते ही साथ बाहर आई डिवाइस

पुलिस के मुताबिक कोहना निवासी यश भरतिया दोपहर बाद दो बजे एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे। उन्होंने कार्ड स्वाइप कराकर पैसे निकाले और कार्ड निकालने लगे तो वह फंस गया। जैसे ही कार्ड खींचा तो स्किमर डिवाइस भी निकल आई। तब उन्होंने थाना प्रभारी और बैंक को सूचना दी। स्वरूपनगर पुलिस ने जांच की तो मशीन में स्किमर डिवाइस और पिनकोड रीड करने वाला मिनी कैमरा भी लगा मिला। पुलिस ने दोनों उपकरणों को कब्जे में लिया।

पुलिस के आने से पहले फरार हुआ एक शख्स

लोगों ने बताया कि पुलिस के पहुंचने से पहले एक शख्स पास ही पेड़ के पास खड़ा होकर निगरानी कर रहा था, वह फरार हो गया है। इस पर पुलिस ने बैंक से संपर्क करके एटीएम के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मांगी है। हालांकि जांच में सामने आया कि एटीएम का एक कैमरा खराब था। पुलिस आसपास घरों में लगे कैमरों की फुटेज भी निकलवा रही है। थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि कैमरे की मदद से पता लगेगा कि स्किमर डिवाइस कब और किसने लगाई।

एटीएम से दिन भर लाखों का ट्रांजेक्शन

स्वरूप नगर में जिस स्थान पर एटीएम है, वहां आसपास कई अस्पताल हैं। सबसे ज्यादा मरीजों के तीमारदार ही रकम निकालने आते हैं। दिन भर में लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.