Move to Jagran APP

उन्नाव-लखनऊ हाईवे से जुड़ेगा जीटी रोड, चौबेपुर की तरफ से जाने वालों को नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर Kanpur News

14 करोड़ से बनेगी चौबेपुर से बिठूर तक टू लेन सड़क उन्नाव होकर जा सकेंगे लखनऊ।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 02:49 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 05:55 PM (IST)
उन्नाव-लखनऊ हाईवे से जुड़ेगा जीटी रोड, चौबेपुर की तरफ से जाने वालों को नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर Kanpur News
उन्नाव-लखनऊ हाईवे से जुड़ेगा जीटी रोड, चौबेपुर की तरफ से जाने वालों को नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। चौबेपुर से बिठूर होते हुए लखनऊ जाना अब आसान हो जाएगा। चौबेपुर-बिठूर मार्ग को अब टू लेन किया जाएगा। इसके चौड़ीकरण के बाद भारी वाहन भी बिठूर से उन्नाव होते हुए लखनऊ आ जा सकेंगे। इस मार्ग के चौड़ीकरण में 14 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। लोक निर्माण विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

loksabha election banner

दो साल पहले बनी थी चौड़ीकरण की योजना

चौबेपुर से बिठूर जाने वाली सड़क अभी एक लेन है। साढ़े तीन मीटर चौड़ी यह सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। इस मार्ग को दो लेन बनाने की योजना चार साल पहले बनी थी, लेकिन परवान नहीं चढ़ सकी। हालत यह है कि अभी चौबेपुर से बिठूर जाने के लिए आठ किमी का सफर तय करने में एक घंटा लग जाता है। अगर यह सड़क टू लेन हो जाएगी तो वाहन फर्राटा भर सकेंगे। अभी शिवराजपुर, चौबेपुर के लोग उन्नाव जाने के लिए पहले कानपुर आते हैं फिर आगे जाते हैं, जबकि इस मार्ग के चौड़ा हो जाने के बाद वे बिठूर के रास्ते ही उन्नाव पहुंच जाएंगे।

औरैया व इटावा के लोगों का भी बचेगा समय

बेला, बिधूना, इटावा के लोग भी इस रास्ते से उन्नाव और लखनऊ जा सकेंगे। अभी वहां के लोगों मंधना से बैराज के रास्ते ही उन्नाव, लखनऊ जाना पड़ता है। अब सड़क चौड़ीकरण को मंजूरी मिल गई है। साथ ही इसी वित्तीय वर्ष में काम शुरू कराने की कोशिश भी चल रही है ताकि जो बजट मंजूर हुआ है वह लैप्स न हो। विधायक अभिजीत सिंह सांगा का कहना है कि इस सड़क का प्रस्ताव दिया था। अब सड़क चौड़ी होगी तो हजारों वाहन चालकों को इसका लाभ मिलेगा।

इनका ये है कहना

चौबेपुर से बिठूर तक टू लेन सड़क को शासन से स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

-चंद्रशेखर गुप्ता, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.