Move to Jagran APP

जीएसवीएम के ट्रामा सेंटर की फाइल दो साल से शासन में अटकी

आरएसपीएल समूह सीएसआर फंड से भवन निर्माण कराने के लिए पांच करोड़ रुपये देने को है तैयार

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 11:48 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 11:48 AM (IST)
जीएसवीएम के ट्रामा सेंटर की फाइल दो साल से शासन में अटकी
जीएसवीएम के ट्रामा सेंटर की फाइल दो साल से शासन में अटकी

जागरण संवाददाता, कानपुर : जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में ट्रामा सेंटर का निर्माण निजी क्षेत्र के सहयोग से होना है। इसके लिए आरएसपीएल समूह सीएसआर फंड से धनराशि देने को तैयार है। दो साल से अनुमति की फाइल शासन में अटकी है। कई बार प्रयास हुए पर कोई सुनवाई नहीं हुई। न ही जनप्रतिनिधि इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

loksabha election banner

एलएलआर अस्पताल (हैलट) की इमरजेंसी में ट्रामा केयर का इंतजाम न होने पर हादसे में गंभीर घायलों की जान बचाना मुश्किल होता है। ऐसे में आए दिन हंगामे भी होते हैं। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. नवनीत कुमार ने तात्कालीन मंडलायुक्त मो. इफ्तिखारुद्दीन अहमद को समस्या से अवगत कराया था। उन्होंने ट्रामा सेंटर का भवन निर्माण निजी सहभागिता तथा जरूरी उपकरण एवं मैन पावर शासन स्तर से मुहैया कराने की बात कही। स्वंय कई उद्योगपतियों से संपर्क किया। आरएसपीएल समूह सीएसआर फंड से भवन निर्माण कराने के लिए पांच करोड़ रुपये देने के लिए तैयार हो गया। धनराशि का इंतजाम होने पर मंडलायुक्त ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिए। 40 बेड का प्रस्ताव तैयार कर भेजा और निजी सहभागिता से कार्य कराने की अनुमति भी मांगी।

- - - - - - - -

नक्शा तैयार, अनुमति का इंतजार

वर्ष 2016 से अनुमति की फाइल शासन में अटकी है। शासन स्तर से आज तक कोई पत्राचार नहीं हुआ है। इसकी वजह से ट्रामा सेंटर के निर्माण में विलंब हो रहा है। ट्रामा सेंटर के भवन का नक्शा तैयार है। शासन से अनुमति मिलने का इंतजार है।

- - - - - - - -

जीटी रोड साइड होना है निर्माण

एलएलआर अस्पताल के जीटी रोड साइड ट्रामा सेंटर का निर्माण होना है। इसके लिए बंगला नंबर 1, 2 और 3 की भूमि चिह्नित की गई है।

- - - - - - - -

आरएसपीएल समूह स्वयं निर्माण कराने को तैयार

अनुमति मिलने में विलंब को देखते हुए आरएसपीएल समूह ने स्वयं ट्रामा सेंटर का भवन निर्माण कराने की पेशकश की है। इससे भवन निर्माण की लागत भी कम हो जाएगी।

- - - - - - - -

सरकार का सारा ध्यान प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत बनने वाले सुपर स्पेशिएलिटी ब्लॉक पर था। अब सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। अब ट्रामा सेंटर के निर्माण के लिए प्रयास करेंगे। दो साल से अनुमति का इंतजार है।

-डॉ. आरके मौर्या, प्रमुख अधीक्षक एलएलआर अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.