Move to Jagran APP

राशन दुकान चयन से भड़के ग्रामीणों ने एसडीएम को घेरा, आगे नहीं बढ़ने दी कार

औरैया के दिबियापुर के गांव औतों में निरस्त राशन दुकान को समूहों को आवंटन के लिए एसडीएम गए थे जहां ग्रामीणों ने एसडीएम को कार से न उतरने देते हुए अंदर ही बंधक बना लिया बाद में पुलिस ने पहुंचकर हालात पर काबू पाया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 04:02 PM (IST)
राशन दुकान चयन से भड़के ग्रामीणों ने एसडीएम को घेरा, आगे नहीं बढ़ने दी कार
दिबियापुर के औतों ग्राम में एसडीएम का घेराव करते ग्रामीण।

औरैया, जेएनएन। दिबियापुर के गांव औतों में राशन दुकान चयन को लेकर ग्रामीण भड़क गए और पुरानी राशन दुकान बहाल करने की मांग करते हुए एसडीएम को घेर लिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने कार को आगे नहीं बढ़ने दिया और एसडीएम को उसके अंदर से बाहर ही नहीं निकलने दिया। बाद में एसडीएम द्वारा नए चयन की प्रक्रिया निरस्त करने की घोषणा की तब ग्रामीण कार के आगे से हटे।

prime article banner

तीन माह पहले शिकायत पर प्रशासन ने औतों गांव की राशन दुकान को निरस्त करके कार्डधारकों को रामगढ़ की राशन दुकान से संबद्ध​ कर दिया गया था। शासन से अब नई राशन को समूहों को देने का आदेश हुआ है। इसपर एसडीएम बिधूना राशिद अली और अछल्दा ब्लाक कर्मी मंगलवार को राशन दुकान के लिए समूह का चयन करने पहुंचे थे। सूचना पर पहले से एकत्र ग्रामणों ने एसडीएम के आते ही उनकी कार को घेर लिया और नारेबाजी करने लगे। पुराना कोटा बहाल करने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने एसडीएम को कार से निकलने ही नहीं दिया।

पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को अलग करके एसडीएम को कार से बाहर निकाला। ग्रामीणों का गुस्सा देखकर अछल्दा ब्लॉक के कर्मचारी मौके से निकल गए। एसडीएम राशिद अली ने राशन दुकान संचालक चयन की प्रक्रिया निरस्त करने की घोषणा की तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। एसडीएम ने बताया कि ग्रामीण समूहों को राशन दुकान देने का विरोध कर रहे थे, उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.