Move to Jagran APP

कानपुर : राज्यपाल ने पीएफआइ पर कार्रवाई के दिए निर्देश, विशेष सचिव को भेजा पत्र, सूफी खानकाह एसोसिएशन ने मांग उठाई

कानपुर में पीएफआइ पर कार्रवाई के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सरकार को पत्र भेजा है। इसके साथ ही पीएफआइ राष्ट्रविरोधी संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। बीते दिनों सूफी खानकाह एसोसिएशन ने इसकी शिकायत की थी।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 11:18 AM (IST)
कानपुर : राज्यपाल ने पीएफआइ पर कार्रवाई के दिए निर्देश, विशेष सचिव को भेजा पत्र, सूफी खानकाह एसोसिएशन ने मांग उठाई
राज्यपाल ने पीएफआइ पर कार्रवाई के दिए निर्देश।

कानपुर, जागरण संवाददाता। पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) पर कार्रवाई के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश सरकार से नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए कहा है। गवर्नर हाउस से इसके लिए विशेष सचिव को पत्र भेजा गया है। यह जानकारी सूफी खानकाह एसोसिएशन की ओर से दी गई है।

loksabha election banner

सूफी खानकाह एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कौसर हसन मजीदी ने बताया कि पीएफआइ पर प्रतिबंध लगाने के लिए उनका संगठन कई बार मांग कर चुका है। संगठन ने सभी प्रदेशों के राज्यपालों को पत्र भेजकर पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की है, क्योंकि पीएफआइ राष्ट्रविरोधी संगठन है। उन्होंने बताया कि 12 मई को पीएफआइ पर प्रतिबंध लगाने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को पत्र भेजा गया था।

राज्यपाल के विशेष सचिव ने मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव को नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मजीदी ने दावा किया कि पिछले एक महीने से देश के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास पाकिस्तानी साजिश है। उन्होंने आरोप लगाए कि बरेलवी विचारधारा के उलमा के पाकिस्तान से संपर्क हैं। बरेलवी मसलक के उलमा तकरीरों के नाम पर जहर उगल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.