कानपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने सोमवार को हुई वार्षिक आम सभा में पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को क्रिकेट कमेटी में शामिल करते हुए नई चयन समितियों का गठन किया। इस दौरान गोपाल शर्मा को सीनियर और ज्ञानेंद्र पांडेय को जूनियर टीम के चयन समिति का चेयरमैन बनाया गया है। इसके अलावा महिलाओं की सीनियर टीम के लिए नीतू डेविड व जूनियर टीम के लिए कश्मीरा जैन को कमान सौंपी गई है।

सोमवार को कमला क्लब में हुई वार्षिक आम सभा में यूपीसीए के डायरेक्टर राजीव शुक्ला के साथ एसोसिएशन के सदस्य और पहली बार पूर्व खिलाड़ी शामिल हुए। इस दौरान क्रिकेट कमेटी से अरविंद कपूर व रिजवान शमशाद की छुट्टी करने का निर्णय लिया गया। आम सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि एसोसिएशन ने इस बार भूतपूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को पुन: कमेटी में शामिल कर लिया है, ताकि युवा खिलाडिय़ों को अनुभव का लाभ मिलता रहे।

उन्होंने बताया कि आम सभा में दिल्ली मैदान में घुसी कार के मामले पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही सीनियर खिलाडिय़ों को यूपीसीए द्वारा स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए ओपी कुकरेजा द्वारा दिए गए प्रस्ताव को भी सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। इस अवसर पर यूपीसीए के वाइस प्रेसीडेंट एवं एवं गौरहरि सिंहानिया क्रिकेट एकेडमी फीरोजाबाद के चेयरमैन प्रदीप कुमार गुप्ता व लखनऊ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं प्रमुख सचिव नवनीत सहगल, यूपीसीए के डायरेक्टर एसके अग्रवाल, रियासत अली, प्रेम मनोहर गुप्ता, शोएब अहमद, तारिक हसन उपस्थित रहे।

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर 17 को निर्णय

यूपीसीए की आम सभा में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर भी चर्चा की गई। सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि इन सिफारिशों को लागू करने के लिए 17 सितंबर को विशेष आम सभा बुलाई गई है।

पहले से तय था इकाना में मैच

सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाला टी-20 मैच पहले से तय था। ग्रीनपार्क से कोई मैच छीना नहीं गया है। फिलहाल यहां रणजी समेत सात घरेलू मैच इस सत्र में खेले जाएंगे।

इन्हें किया गया शामिल

पुरुष क्रिकेट कमेटी में

गोपाल शर्मा, ज्ञानेंद्र पांडेय, राहुल सप्रू, अमरीश गौतम, रिजवान शमसाद को शामिल किया गया।

महिला क्रिकेट कमेटी के सदस्य

रीता डे, नीतू डेविड, गायत्री यादव, मंजू शर्मा, प्रियंका शैली को शामिल किया गया।

पुरुष सीनियर चयन समिति सदस्य

गोपाल शर्मा, उबैद कमाल, मृत्युंजय त्रिपाठी, मनोज सिंह, केएल तेजवानी को शामिल किया गया।

पुरुष जूनियर चयन समिति में

ज्ञानेंद्र पांडेय, सत्येंद्र यादव, रंजीत यादव, उत्कर्ष चंद्रा, मनोज मांकड का नाम रहा।

महिला सीनियर चयन समिति में

नीतू डेविड, वर्षा रैफल, पूनम चौधरी, राकी जयसवाल, राहुल सिंह

महिला जूनियर चयन समिति में

कश्मीरा जैन, इति चतुर्वेदी, नीतू अग्रवाल, शिखा झिंगरन को शामिल किया गया।

Posted By: Ashish Mishra