Move to Jagran APP

जनरलगंज स्थित प्लास्टिक गोदाम में आग से माल राख, एक घंटे की मशक्कत के बाद बुझाई गई आग

लखनऊ फाटक के पास रहने वाले वैभवजैन की अंजली प्लास्टिक के नाम से फर्म है सकरी गली के मकान में पहली मंजिल पर था गोदाम हौज पाइप जोड़कर दमकल जवानों ने सामने की बिल्डिंग से खिड़कियों से आग बुझानी शुरू की नुकसान की नहीं हो पाया आकलन

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 11:21 PM (IST)
जनरलगंज स्थित प्लास्टिक गोदाम में आग से माल राख, एक घंटे की मशक्कत के बाद बुझाई गई आग
जनरलगंज स्थित प्लास्टिक गोदाम में लगी आग

कानपुर, जेएनएन। बादशाहीनाका थाना क्षेत्र के जनरलगंज जैन मंदिर के पास प्लास्टिक गोदाम में बुधवार रात अचानक आग लग गई। जिससे वहां रखा माल जलकर राख हो गया। कंट्रोल रूम की सूचना पर बादशाहीनाका थाना पुलिस, लाटूश रोड और कर्नलगंज फायर स्टेशन से तीन दमकल की गाडिय़ां घटनास्थल पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

loksabha election banner

लखनऊ फाटक के पास रहने वाले वैभवजैन की अंजली प्लास्टिक के नाम से फर्म है। उनका जनरलगंज पचकूचा में लखनलाल के मकान की पहली मंजिल पर गोदाम हैं। जहां पैकेजिंग की पन्नियां, रोल, टेप आदि सामान का भंडारण करते हैं। वैभव जैन ने बताया कि रात करीब 8 बजे दुकान का कर्मचारी गोदाम चेक करने के बाद गया था। करीब 8.30 बजे पड़ोसी विकास जैन ने उन्हेंं गोदाम में आग लगने की सूचना दी। जिस पर उन्होंने कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी।

 सकरी गली होने से गाड़ी अंदर नहीं जा सकी। हौज पाइप जोड़कर दमकल जवानों ने सामने की बिल्डिंग से खिड़कियों से आग बुझानी शुरू की। बाद में सीढिय़ों के रास्ते हौज पाइप ऊपर ले जाकर आग को बुझाया गया। जिसमें करीब एक घंटे का वक्त लगा। वैभव जैन का कहना है कि गोदाम में बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है। आग कैसे लगी इस बारे में जानकारी नहीं हो सकी है। वहीं उनका कहना है कि अभी नुकसान का भी आकलन नहीं कर पाए हैं। वहीं लाटूश रोड फायर स्टेशन से अग्निशमन अधिकारी सुरेंद्र चौबे ने बताया कि गोदाम में आग बुझाने के उपकरण और पानी का कोई इंतजाम नहीं मिला है। आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.