Move to Jagran APP

Gold Silver Price Kanpur : सहालग के जेवर से चमका सराफा बाजार, सोना 1600 व चांदी 3500 रुपये चढ़ी

Gold Silver Price कानपुर में चांदी के सिक्के व सहालग के जेवर से सराफा बाजार चमका है। नवरात्र के पहले दिन से अब तक सोना 1600 रुपये व चांदी 3550 रुपये चढ़ी है। धनतेरस से लेकर दीपावली तक 300 करोड़ रुपये के कारोबार की कारोबारियों को उम्मीद है।

By Nitesh MishraEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 01:17 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 01:17 PM (IST)
Gold Silver Price Kanpur : सहालग के जेवर से चमका सराफा बाजार, सोना 1600 व चांदी 3500 रुपये चढ़ी
कानपुर में सोना-चांदी के दामों में बढ़ोतरी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Gold Silver Price  नवरात्र के पहले दिन से ही सराफा बाजार चमक उठा है। चांदी के सिक्के और सहालग के जेवर की डिमांड बढ़ते ही चांदी और सोना चमक उठे हैं। नवरात्र के पहले दिन से अब तक सोने की कीमतें 1600 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी प्रति किलो 3550 रुपये उछली है।

loksabha election banner

नवरात्र से अब तक कंपनियों, बड़े कारोबारियों एवं व्यापारियों ने चांदी के सिक्के की बुकिंग धनतेरस से दीपावली तक के लिए कराई है। वहीं, सहालग के लिए जेवर की डिमांड बढ़ गई है। बरसात और पितृ पक्ष में सराफा बाजार में सुस्ती रहने से सोने-चांदी के रेट गिर गए थे।

नवरात्र के पहले दिन से लेकर अब तक चांदी और सोने के जेवरात की मांग बढ़ने से रेट चढ़ने लगे हैं। गुरुवार को सोने का भाव प्रति 10 ग्राम 52,850 रुपये रहा। चांदी का भाव प्रतिकिलो 61,000 रुपये रहा।

स्टाइलिस व डिजाइनर ज्वैलरी की डिमांड

सराफा कारोबारी विनीत मिश्रा का कहना है कि त्योहारी सीजन के लिए इटली व टर्की की स्टाइलिस व डिजाइनर ज्वैलरी पहले से मंगा ली गई है। ग्राहकों के बीच इसकी काफी डिमांड है। हल्की होने की वजह से जमकर खरीदारी होती है। इस बार नवरात्र में अच्छा कारोबार हुआ है। धनतेरस तक और बेहतर होने की उम्मीद है।

नवरात्र से अब तक शहर के तीनों प्रमुख सराफा बाजार बिरहाना रोड, चौक सर्राफा और नयागंज की दुकानों में रौनक रही। शहर में पांच हजार छोटी-बड़ी सराफा दुकानें हैं, जहां चांदी के सिक्के और सहालग के लिए जेवरात की खरीद की गई। नवरात्र के दौरान लगभग 75 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ, धनतेरस व दीपावली तक 300 करोड़ का कारोबार होने की उम्मीद है।- राम किशोर मिश्रा, सचिव यूपी सराफा एसोसिएशन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.