उन्नाव, जागरण संवाददाता। उन्नाव-परियर मार्ग पर पावा गांव के पास दो बाइकों पर सवार चार लुटेरों ने स्कूटी से चकलवंशी जा रहे सराफा कारोबारी को तमंचा लगाकर करीब 13 लाख के जेवर लूट लिए। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर लुटेरे परियर की ओर भाग निकले। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू की है। 

कानपुर के नारियल बाजार मेस्टन रोड निवासी 55 वर्षीय संजय की घर पर ज्वैलरी शाप है। वह फेरी लगाकर अन्य दुकानदारों को जेवर पहुंचाते हैं। रविवार शाम लगभग चार बजे स्कूटी से सोने-चांदी के जेवर लेकर वह चकलवंशी कस्बे की ओर जा रहे थे। परियर की ओर से आते समय पावा गांव के पास पीछे से आए दो बाइकों पर सवार चार लुटेरों ने ओवरटेक करते हुए उनकी स्कूटी को रोक लिया। बदमाशों ने उसे तमंचा लगाकर जेवर से भरा बैग छीन लिया।

विरोध करने पर मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर लुटेरे भाग निकले। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और लुटेरों को पकड़ने के लिए वायरलेस पर मैसेज कर क्षेत्र में नाकाबंदी कराई। वाहनों की चेकिंग भी शुरू कराई लेकिन लुटेरों का पता नहीं चल सका। पीड़ित को थाना ले जाकर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने झोले में 250 ग्राम से अधिक सोने के जेवर होने की जानकारी दी है। सीओ एके राय ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।

Edited By: Abhishek Agnihotri