महोबा, जागरण संवाददाता। पनवाड़ी क्षेत्र के निस्वारा गांव स्थित साईं धाम मंदिर में प्रतिमा से एक किलो सोने का मुकुट चोरी होने से सनसनी फैल गई है। मंदिर में आए बदमाश ने दोनों पुजारी और चौकीदार को प्रसाद में रसमलाई खिलाकर बेहोश करने के बाद वारदात को अंजाम दिया।

घटना की जानकारी रविवार सुबह नौ बजे होने पर पुजारी समेत बेहोश लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ के आधार पर बदमाशों का पता लगाना शुरू किया है। अभी वे पूरी तरह होश में नहीं आ सके हैं।

पनवाड़ी थाना क्षेत्र के निस्वारा गांव स्थित साई धाम मंदिर का निर्माण 2016 में हुआ था। मंदिर के पास ट्रस्ट का  कक्षा एक से आठवीं तक का स्कूल संचालित है। मंदिर में दोनों समय पूजन के लिए दो पुजारी नियुक्त हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य उपेंद्र द्विवेदी ने बताया कि ली ईश्वर प्रतिदिन सुबह मंदिर और स्कूल में पौधों को पानी देने व साफ सफाई करने आता है।

रविवार सुबह करीब नौ बजे वह स्कूल पहुंचा तो उसे इतनी देर तक मंदिर के पुजारी नहीं दिखे। इसपर उसने पुजारी दीपक कुमार को काल की तो फोन नहीं उठा। इसके बाद वह मंदिर परिसर में पहुंचा तो बाहर चौकीदार डालचंद्र फर्श पर बेहोश पड़ा दिखाई दिया। 

मंदिर के अंदर जाने पर पुजारी दीपक बाथरूम में बेहोश पड़े थे और पुजारी शिवराम मिश्रा भी बेहोशी हालत में थे। उससे जानकारी मिलने पर प्रधानाचार्य व ग्रामीण पहुंच गए और पनवाड़ी पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद दोनों पुजारी व चौकीदार को पनवाड़ी सीएचसी ले जाया गया।

सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को महोबा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उपचार के बाद कुछ होश में आए पुजारी दीपक ने बताया कि रात को युवक मंदिर आया था। उसने हम सभी को प्रसाद के रूप में रसमलाई खिलाई थी। इसके करीब दस मिनट बाद बेहोशी सी छाने लगी और वह जमीन पर गिर पड़े।

प्रधानाचार्य ने बताया कि मंदिर में साई बाबा का सोने का मुकुट गायब है, जो करीब एक किलो वजनी है। सीओ उमेशचंद्र ने बताया कि आरोपित की तलाश के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई हैं।

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट