Move to Jagran APP

150 रुपये के लिए दोस्त को मार डाला, बच्चे ने खोला हत्या का सच Kanpur News

बजरिया के ब्रह्मनगर में घटना हुई पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 11:19 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 11:19 AM (IST)
150 रुपये के लिए दोस्त को मार डाला, बच्चे ने खोला हत्या का सच Kanpur News
150 रुपये के लिए दोस्त को मार डाला, बच्चे ने खोला हत्या का सच Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। बजरिया के ब्रह्मïनगर में सोमवार देर रात उस समय सनसनी फैल गई, जब एक दोस्त ने मामूली बात पर युवक का सिर दीवार पर पटक कर मार डाला। हिस्ट्रीशीटर के भाई की हत्या की जानकारी होते ही क्षेत्र में दहशत का आलम बन गया। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने एक बच्चे ने हत्या का सच बताया तो लोग अवाक रह गए। बच्चे की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया तो उसने भी जुर्म कबूल लिया।

loksabha election banner

पुलिस के मुखबिर का बेटा था टइयां

ब्रह्मनगर निवासी लाले पहलवान उर्फ हरिया बीस साल पहले पुलिस के मुखबिर थे। उनका 36 वर्षीय बेटा टइयां सफाई कर्मी था। उसका भाई मुखिया बजरिया थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस के मुताबिक ब्रह्मïनगर में टूटी रेलवे लाइन किनारे कमरे में रहता था। टइयां इलाके के ही रहने वाले सफाई कर्मी राहुल के साथ मिलकर नालों की साफ सफाई का काम करता था।

शराब पीने के बाद शुरू हुई मारपीट

चचेरे भाई हरीश ने बताया कि सोमवार रात को काम खत्म होने के बाद टइयां राहुल के ही घर गया था। पहले दोनों ने शराब पी और फिर खाना खाने लगे। तभी लेनदेन के विवाद में मारपीट होने लगी। इस दौरान राहुल ने टइयां का सिर पटक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। राहुल घायल टइयां को रामबाग स्थित बीमा अस्पताल के पास छोड़कर चला गया। कुछ ही देर में टइयां की मौत हो गई। सुबह स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस आई। इसके बाद टइयां की बहन रानी और उसका पति सोनू पहुंचे। उन्होंने राहुल व उसकी पत्नी पर हत्या का आरोप लगाया।

डेढ़ सौ रुपये के लिए हुआ था विवाद

राहुल पहले ग्वालटोली में रहता था। और दो माह पूर्व ही परिवार समेत ब्रह्मïनगर में रहने आया था। बजरिया थाने के एसएसआइ इंद्रजीत ने बताया कि टइयां व राहुल के बीच मारपीट महज डेढ़ सौ रुपये के लिए हुई थी। दोनों को नाले की सफाई करने पर 500 रुपये मिले, जो राहुल के पास थे। इसमें से 200 रुपये में दोनों ने शराब पी व भांग खाई थी। बचे हुए 300 रुपये में से 150 रुपये टइयां मांग रहा था। राहुल ने मना कर दिया था।

बच्चे से पूछताछ में उजागर हुई सच्चाई

टइयां का शव सड़क किनारे मिलने के बाद राहुल व उसकी पत्नी ऐसे बर्ताव करते रहे, जैसे कि उन्हें कुछ नहीं मालूम। लेकिन जब पुलिस ने राहुल के बच्चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि रात में पापा व टइयां अंकल के बीच मारपीट हुई थी। तब राहुल को थाने लाकर पूछताछ की गई और उसने घटना कुबूल की। एसपी पश्चिम संजीव सुमन ने बताया कि टइयां और उसके साथी के बीच देर रात मारपीट हुई थी। इसमें टइयां के सिर पर चोट आई। अस्पताल ले जाने के बजाए राहुल उसे सड़क पर छोड़ गया, जिससे मौत हो गई। गैरइरातदन हत्या का मुकदमा लिखकर राहुल को गिरफ्तार कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.