कानपुर, जेएनएन। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर इत्रनगरी कन्नौज के पास कानपुर के अरौल में सोमवार भोर पहर बड़ा हादसा हो गया। यहां अयोध्या से लौट रही प्राइवेट बस और एसयूवी कार की भिड़ंत हो गई। हादसे में कार सवार चार लोगों की मौत हो गई, वहीं बस में सवार करीब सात लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। 
अयोध्या में आयोजित धर्म सभा से कन्नौज के करीब पचास लोग निजी बस से लौट रहे थे। सोमवार भोर पहर लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर बिल्हौर अरौल में कट से आगे निकल जाने पर चालक बस रोड पर उतरने के लिए वापस मुडऩे लगा। इस बीच लखनऊ से दिल्ली की ओर जा रही तेज रफ्तार एसयूवी कार बस के पीछे घुस गई। हादसे में कार सवार चालक समेत तीन नई दिल्ली निवासी और एक बिहार निवासी व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं जोरदार टक्कर के चलते बस में सवार करीब सात लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद बस सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई।

जानकारी पर हाईवे व कन्नौज व बिल्हौर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घायलों को बस से बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया। कार में फंसे लोगों को निकालकर बिल्हौर सीएचसी भेजा, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बिल्हौर इंस्पेक्टर ज्ञानसिंह में बताया कि कार सवार मृतकों के परिजनों को सूचना दी गई है, उनके आने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। बस सवार घायलों को कन्नौज मेडिकल कालेज के अस्पताल भेजा गया है। 


अयोध्या महासभा से वापस लौट रहे थे राम भक्त 
अयोध्या में महासभा से राम भक्त निजी बस से कन्नौज लौट रहे थे। बिल्हौर में हादसे के बाद घायल हुए लोगों को पुलिस ने कन्नौज के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है, जहां उपचार के बाद उनकी स्थिति सामान्य बताई गई है। हादसे की जानकारी के बाद यूपीडा के सुरक्षा अधिकारियों समेत जिला प्रशासन के अधिकारी व भाजपा नेता भी घायलों का हालचाल लेने के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचते रहे। 


मृत के नाम व पता
1.अरविन्द्र कुमार लगभग उम्र 30वर्ष पुत्र सुरेन्द्र प्रताप सिंह, -बनौता थाना मकेट जिला साहरंग-बिहार।
2.विकास लगभग उम्र 29वर्ष पुत्र अरूण कुमार, -113 कृष्णा नगर दिल्ली।
3.मनोज कुमार लगभग उम्र 31वर्ष पुत्र कनिक लाल, -13 आनन्द बिहार दिल्ली (ड्राइवर)।
4.चंदन उम्र 28वर्ष पुत्र पुत्र मुरारी लाल श्रीवास्तव, गीता कालोनी दिल्ली। 
घायल व्यक्तियों के नाम व पता-
1.उपेन्द्र लगभग उम्र 32 वर्ष पुत्र कामेन्द्र,  मणपुर थाना इंदरगढ जनपद कन्नौज।
2.प्रदीप कुमार लगभग उम्र 28वर्ष पुत्र कामेन्द्र ।
3.रामेश्व दयाल लगभग उम्र 61वर्ष पुत्र गोवर्धन, गुदारा थाना इंदरगढ़ जनपद कन्नौज।
4.भारत सिंह लगभग उम्र 30वर्ष पुत्र पुत्तू लाल। 
5.विपिन लगभग उम्र 28वर्ष पुत्र श्रीकृष्ण।
6.लालाराम लगभग उम्र 55वर्ष पुत्र राधेलाल ।
7.प्रताप लगभग उम्र 30वर्ष पुत्र पथराखन । 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप