कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन-4.0 में सशर्त छूट के साथ कानपुर से भी हवाई उड़ानें शुरू हुईं लेकिन पहले ही दिन से मुंबई की उड़ान में ग्रहण लग गया। पहले और दूसरे दिन भी फ्लाइट रद रहने के बाद अब इसे मई के अंत के लिए कैंसिल कर दिया गया है। वहीं नई दिल्ली की उड़ान जारी है।

मुंबई से कानपुर आने वाली फ्लाइट 31 मई तक रद रहेगी, कानपुर से दिल्‍ली की फ्लाइट चलती रहेगी। मंगलवार को दिल्ली से आयी उड़ान दोपहर 12.10 बजे 70 यात्रियों को लेकर अहिरवां एयरपोर्ट पहुंची। सभी की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन की मोहर लगाकर घरों को भेजा गया। अहिरवां से दिल्‍ली के लिए 42 लोगों को लेकर दोपहर 12.45 बजे फ्लाइट रवाना हुई। दिल्ली से आए यात्रियों में एक यात्री ऐसे भी थे जो मुंबई की फ्लाइट रद होने की वजह से दिल्‍ली से कानपुर होकर आए।

मुंबई से दिल्ली के रास्ते घर आए श्याम नगर निवासी शिवम कुमार ने कहा कि बड़ी मुश्किलों से मुंबई से दिल्‍ली की फ्लाइट मिल सकी। फिर कनेक्टिंग फ्लाइट से कानपुर पहुंचा। एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा ने बताया कि दूसरे दिन मंगलवार को फ्लाइट अपने निर्धारित समय पर एयरपोर्ट पहुंची। 70 यात्री दिल्‍ली से आए हैं। जबकि, 42 लोगों को दिल्ली भेजा गया है। वहीं, अहिरवां से मुंबई की सभी उड़ाने 31 मई तक के लिए रद हैं।

दिल्ली से लौटे यात्रियों ने कही ये बात

  • दिल्‍ली की एक कंपनी में जॉब करती हूं। लॉकडाउन से पहले छुट्टी पर रिश्तेदार के घर गई थीं। लॉकडाउन होने पर वहीं रही। घर लोटने की खुशी है। -सुबोध, एचएएल टाउन शिप
  • दिल्‍ली में जॉब करते हैं। लॉकडाउन होने से वापस नहीं आ सके थे। मंगलवार का टिकट मिला तो वापस आए हैं। -सत्यम, विकास नगर
  • काफी दिनबाद ऑफिस खुले हैं। कंपनी के काम के चलते दिल्‍ली जा रहे हैं। वो तो अच्छा हुआ कि सोमवार की फ्लाइट नहीं थी। नहीं तो परेशान हो जाते। -अबीना, किदवई नगर
  • चौथे लॉकडाउन में दफ्तर आदि खुल गए हैं। इतने दिन तो घर पर रहे, पर अब तो दफ्तर जाना ही पड़ेगा। -सचिन, काकादेव

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस