Move to Jagran APP

तेज रफ्तार कार ने पांच को मारी टक्कर, दो की मौत

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण : नौबस्ता के दलनपुर गांव में रविवार देर रात तेज रफ्तार ईको स्पोट्स

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 03:00 AM (IST)
तेज रफ्तार कार ने पांच को मारी टक्कर, दो की मौत
तेज रफ्तार कार ने पांच को मारी टक्कर, दो की मौत

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण : नौबस्ता के दलनपुर गांव में रविवार देर रात तेज रफ्तार ईको स्पो‌र्ट्स कार अचानक अनियंत्रित हो गई। उसने एक ठेले को टक्कर मारने के बाद पैदल आ रहे तीन युवकों व ड्यूटी खत्म कर साइकिल से घर लौट रहे दो लोगों को कुचल दिया। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। तीनों घायलों को एलएलआर अस्पताल (हैलट) में भर्ती कराया गया। घटना के बाद लोगों ने पकड़ में आए कार सवार युवक को जमकर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा भी किया।

loksabha election banner

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रात करीब 11 बजे हंसपुरम निवासी रामराज की तेज रफ्तार ईको स्पो‌र्ट्स कार में सवार तीन युवक तेजी से हंसपुरम् की ओर जा रहे थे। दलनपुर में देसी शराब ठेके के पास कार अनियंत्रित हो गई और तीसरी पुलिया के पास कार ने भोला की अंडा व सब्जी के ठेले में टक्कर मार दी। टक्कर से ठेला पलट गया। लोग कार के पीछे दौड़े तो चालक ने कार लेकर भागने का प्रयास किया और सामने से आ रहे पत्थर घिसाई का काम करने वाले दलनपुर निवासी राजकुमार, सुनील व बब्बू को टक्कर मार दी। इसके बाद लोग भड़क उठे और कार का पीछा करने लगे। इसके बाद कार ने सामने से आ रहे साइकिल सवार नागेश व दलनपुर के बुजुर्ग रजई उर्फ राजाराम (60) को भी रौंद दिया। रजई की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद अनियंत्रित कार बिजली के पोल से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि तारों समेत पोल उखड़कर कार में फंस गया। इसके बाद भी कार सवार भागने की कोशिश करते रहे। इसी बीच युवक की साइकिल फंसने से कार रुक गई। दो कार सवार तो निकल भागे जबकि एक युवक को पकड़कर भीड़ ने पीट दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची और आसपास के ग्रामीणों की भीड़ लग गई। पुलिस युवक को थाने लाई और सभी घायलों को एलएलआर अस्पताल भेजा। वहां सुनील ने भी दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंचे रजई व सुनील के परिजनों ने हंगामा कर दिया। इस पर एसपी साउथ कई थानों का फोर्स पहुंचा। इधर जाम लगाए लोगों को देर रात समझाकर शांत किया गया। इधर पोल टूटने की वजह से आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गए।

--

''कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को एलएलआर हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनकी तहरीर पर कार चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - अशोक कुमार, एसपी साउथ

--

एयरबैग खुलने से बच गए कार सवार

तेज रफ्तार कार जिस तरह से अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकराई थी। उससे कार सवारों के भी बचने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन गनीमत रही कि टक्कर के बाद कार के एयरबैग खुल गए जिससे कार सवार सभी लोग सकुशल बच गए जबकि चालक को मामूली चोट आई है। बताया जा रहा है कि सभी युवक किसी समारोह से घर लौट रहे थे।

--

बेटे को अस्पताल से देख लौट रहे थे रजई

रजई के बेटे दीपू की तबियत खराब थी। एक दिन पूर्व ही परिजनों ने एलएलआर अस्पताल में उसका ऑपरेशन कराया था। रजई उर्फ राजाराम राजपूत बेटे को अस्पताल से देखकर रात में घर लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ। घटना के बाद रजई और सुनील के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

..तो नहर में गिरती कार

हादसे के दौरान कार अगर बाईं ओर मुड़ जाती तो नहर में गिर जाती। कार सवार दाहिनी ओर मुड़े और हादसे करते हुए भागने की कोशिश की लेकिन कार फंस गई।

गुरुवार रात वीआइपी रोड पर हुआ था हादसा

इससे पहले गुरुवार रात वीआइपी रोड पर तेज रफ्तार कार खंभे से टकरा गई थी। इस हादसे में एक गार्ड की मौत हो गई थी जबकि इलेक्ट्रीशियन घायल हो गया था। हादसे के तीसरे दिन फिर हादसा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.