Move to Jagran APP

शहर में डेंगू से हुई पहली मौत, 42 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि

स्वरूप नगर स्थित एक नर्सिग होम में चल रहा था इलाज, आंकड़ा 499 तक पहुंचा

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 01:40 AM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 10:15 AM (IST)
शहर में डेंगू से हुई पहली मौत, 42 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि
शहर में डेंगू से हुई पहली मौत, 42 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि

जागरण संवाददाता, कानपुर : शहर में डेंगू से मौत का इस सीजन का पहला मामला सामने आया है। गुरुवार को डेंगू से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई। वह निजी नर्सिग होम में इलाज करा रहा था। वहीं 42 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। इससे डेंगू पॉजीटिव मरीजों का कुल आंकड़ा 499 पर पहुंच गया है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डेंगू नियंत्रित करने का दावा भले ही कर रहे हों लेकिन ये बीमारी अब जानलेवा साबित होने लगी है। इसका पहला शिकार कल्याणपुर निवासी 19 वर्षीय युवक बना है। पांच दिन पहले बुखार आने पर इसे सर्वोदय नगर स्थित एक निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया था। इलाज कर रहे डॉक्टरों ने डेंगू का संदेह जताते हुए निजी लैब में जांच कराई तो पुष्टि हो गई। गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे आइसीयू में रखा गया था। गुरुवार शाम अचानक उसकी मौत हो गई। शहरी मलेरिया इकाई के प्रभारी डॉ. आरएन सिंह का कहना है कि डेंगू से युवक की मौत की जानकारी हुई है। क्षेत्र के मलेरिया अधिकारी को इसकी पुष्टि करने के लिए के आदेश दिए गए हैं। अगर पुष्टि होती है तो निरोधात्मक कार्रवाई कराई जाएगी।

डेंगू मरीज बढ़े

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब में गुरुवार को डेंगू के 129 संदिग्ध मरीजों के रक्त नमूने की जांच की गई। इनमें से 42 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में अब तक 2021 संदिग्ध मरीजों में से जांच के बाद 499 मरीज डेंगू पॉजीटिव पाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.